TVS iQube: टीवीएस ने लॉन्च किया नया स्कूटर, बजाज चेतक से होगा सीधा मुकाबला

TVS iQube Price: टीवीएस ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला बजाज चेतक से होगा। जानिए इसकी खास बातें।

TVS iQube
TVS iQube: टीवीएस ने लॉन्च की आईक्यूब स्कूटर 

नई दिल्ली: टीवीएस ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का नाम आईक्यूब है। इस स्कूटर का मुकाबला बजाज चेतक और एथर के स्कूटर से होगा। आईक्यूब स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है, इसके साथ ही कंपनी बेंगलुरू में 10 डीलर्शिप के जरिए इसकी बिक्री करेगी। ये स्कूटर 27 जनवरी से उपलब्ध होगा। जल्द ही आईक्यूब अन्य शहरों में भी सेल के लिए उपलब्ध होगा। 

पावर की बात करें तो आईक्यूब में 4.4 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो स्कूटर को 78 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड प्रदान करता है। वहीं बजाज चेतक की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है, जबकि एथर 450 की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की है। 

टीवीएस का दावा है कि फुल चार्ज होने के बाद आईक्यूब के जरिए 75 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। आईक्यूब की लिमिट एथर 450 से ज्यादा और बजाज चेतक से कम है। कंपनी के मुताबिक बजाज चेतक 95 किलोमीटर का सफर एक बार चार्ज होने पर तय कर सकता है। 

वहीं टीवीएस का ये स्कूटर महज 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर इकोनॉमी और पावर दो राइडिंग मोड में चल सकता है और ये रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आती है। इसमें दी गई बैटरी को रिमूव नहीं किया जा सकता है। स्कूटर में रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्टेंट, लास्ट पार्क लोकेशन और इनकमिंग कॉल व एसएमएस अलर्ट मिलते हैं। इसकी कीमत 1.15 लाख (ऑन रोड बेंगलुरू) रुपये है।

फिलहाल ये स्कूटर व्हाइट कलर में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें 12 इंच के व्हील दिए हैं, जो स्पेशल एडिशन जुपिटर में नजर आ चुके हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट दी गई है। इसके साथ ही स्कूटर में यूनिक यू शेप एलईडी डीआरएल फ्रंट में दी गई है। इस पर इलेक्ट्रिक लोगो भी लगा है।

अगली खबर