Chandigarh Crime: व्‍यवसायी पर फायर कर बदमाशों ने मांगी थी 50 करोड़ रुपये रंगदारी, 5 बदमाश हुए गिरफ्तार

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ के एक व्‍यवसायी पर गन फायर कर 50 करोड़ रूपये रंगदारी मांगने वाले पांच आरोपियों को हरियाणा पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया। बदमाशों ने व्‍यवसायी पर हरियाणा के रेवाड़ी में हमला कर यह रंगदारी मांगी थी। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों का पहले से ही आपराधिक रिकार्ड है और सभी ड्रग्स के नशेड़ी हैं।

extortionist arrested
व्‍यवसायी से 50 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सेनेटरी और टाइल्स व्‍यवसायी राहुल बत्रा से मांगी गई थी रंगदारी
  • बदमाशों ने व्‍यवसायी पर गन फायर कर मांगे थे 50 करोड़ रुपए
  • गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी आदतन हैं आपराधी, लेते हैं ड्रग्‍स

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ के एक बड़े व्‍यवसायी पर गन फायर कर 50 करोड़ रुपये फिरौती मांगने वाले 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी चंडीगढ़ पुलिस के सहयोग से हरियाणा पुलिस ने की। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने चंडीगढ़ के बावल इंडस्ट्रियल टाउन के व्‍यवसायी राहुल बत्रा से 50 करोड़ रुपये मांगे थे। इस संबंध में व्‍यवसायी ने हरियाणा के रेवाड़ी जिले में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर ही सभी आरापियों को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान खेरा गांव निवासी अनिल उर्फ मुलिया, संदीप और सोनू के तौर पर की गई है। वहीं आरोपी सुमित गुर्जर मजरी और रविंद्र उर्फ गोलू बनीपुर गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से वारदात को अंजाम देने के लिए इस्‍तेमाल की गई मोटरसाइकिल और एक देसी तमंचा भी बरामद किया है।

व्‍यवसायी की दुकान पर जाकर दी थी धमकी

पुलिस ने बताया कि, चंडीगढ़ के रहने वाले व्‍यवसायी राहुल बत्रा की सेनेटरी और टाइल्स की एक दुकान रेवाड़ी में ही है। राहुल बत्रा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वो 24 मई को रेवाड़ी स्थित दुकान पर आए थे, जहां पर दोपहर के समय मोटरसाइकिल से तीन युवक पहंचे और दुकान के अंदर घुसकर धमकाते हुए 50 करोड़ रुपये रंगदारी की मांग की। उन्होंने बताया कि जब मैंने उगाही की रकम देने से इनकार कर दिया तो बदमाशों ने उन पर गोली चला दी, जो उन्हें छूकर निकल गई।

पांचों आरोपियों का है क्रिमिनल रिकॉर्ड

घटना की शिकायत मिलने के बाद हरियाणा पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम ने सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद के आधार पर 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों को चंडीगढ़ से धर दबोचा। पुलिस के अनुसार इस गैंग का सरगना अनिल आदतन अपराधी है। पांचों आरोपियों का क्रिमिनल रिकॉर्ड है और ये ड्रग्स के नशेड़ी हैं।

अगली खबर