Chandigarh: वाहन के फैंसी नंबर लेने का शानदार मौका, मिलेगा CH01-CK सीरीज का नंबर

Chandigarh : फैंसी नंबर पसंद करने वाले चंडीगढ़ के वाहन मालिकों के पास अपनी मनपंसद का नंबर खरीदने का शानदार मौका है। आरएलए एक बार फिर से फेंसी नंबरों की नीलामी करने जा रहा है। यह नीलामी 25 जून से शुरू होकर 27 जून को शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

fancy numbers auction
चंडीगढ़ में 25 जून से वाहनों के फैंसी नंबर की नीलामी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 25 जून से शुरू होकर 27 जून को शाम 5 बजे तक होगी नीलामी
  • इस बार नीलामी में मिलेगी नई सीरीज सीएच01-सीके के फैंसी नंबर
  • वाहन मालिक आगामी शनिवार से 24 जून तक करा सकेंगे पंजीकरण

Chandigarh Administration: अपने वाहन के लिए फैंसी नंबर तलाश रहे चंडीगढ़ वासियों के पास अपना मनपंसद नंबर खरीदने का शानदार मौका है। चंडीगढ़ रजिस्टिरिंग व लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) एक बार फिर से फैंसी नंबरों की नीलामी करने जा रही है। इस बार आरएलए की तरफ से नई सीरीज सीएच01-सीके के फैंसी नंबरों नीलाम किए जाएंगे। इस नीलामी में हिस्सा लेने के इच्‍छुक लोगों को पहले अपना पंजीकरण कराना होगा, जो कि आगामी शनिवार से शुरू हो जाएगा।

पंजीकरण की यह प्रक्रिया 24 जून शाम पांच बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद आरएलए की तरफ से 25 जून से नीलामी शुरू की जाएगी, जो 27 जून शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। इस दौरान वाहन चालक अपने पसंदीदा नंबर पर बोली लगाकर उसे अपने नाम कर सकेंगे। इस नीलामी की जानकारी देने के लिए आरएलए की तरफ से 0172-2700341 फोन नंबर भी जारी किया गया है।

नए के साथ पुरानी सीरिज के नंबर भी

आरएलए की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस नीलामी में नई के साथ पुरानी सीरीज के नंबरों को भी रखा जाएगा। इसमें इच्‍छुक लोग नई सीरीज सीएच01-सीके के अलावा सीएच01-सीजे, सीएच01-सीएच, सीएच01-सीजी, सीएच01-सीएफ, सीएच01-सीई, सीएच01-सीडी, सीएच01-सीसी, सीएच01-सीबी, सीएच01-सीए, सीएच01-बीजेड, सीएच01-बीवाई, सीएच01-बीएक्स, सीएच01 बीडब्ल्यू, सीएच01-बीवी, सीएच01-बीयू, सीएच01-बीटी और सीएच01-बीएस सीरीज के नंबर भी ले सकेंगे।

यहां करा सकते हैं पंजीकरण

आरएलए की तरफ से बताया गया कि इस नीलामी में भाग लेने के इच्छुक वाहन मालिक को सबसे पहले चंडीगढ़ परिवहन विभाग की वेबसाइट या नेशनल ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद यहां पर आवेदनकर्ता को एक यूनिक एक्नॉलेजमेंट नंबर (यूएएन) दिया जाएगा। इसके बाद ही वह नंबरों के लिए बोली लगा सकेंगे। नीलामी के दौरान जिस नंबर के लिए जो वाहन मालिक सबसे ज्यादा बोली लगाएगा, वह नंबर उसे दे दिया जाएगा। आरएलए ने यह भी बताया कि इस नीलामी में वही वाहन मालिक हिस्सा ले सकता है, जिसने अपना वाहन चंडीगढ़ के पते पर खरीदा हो। पंचकूला, मोहाली या किसी अन्य जगह से वाहन खरीदने वाला इसमें हिस्सा नहीं ले सकता। इसमें नंबरों की कैटेगरी के हिसाब से आरक्षित मूल्य तय किया गया है।

अगली खबर