Chandigarh Flight: समर वैकेशन मनाने के लिए चंडीगढ़ से इन जगहों के लिए मिलेगी डायरेक्‍ट फ्लाइट, यह है टाइमिंग

Chandigarh Flight: समर सीजन में चंडीगढ़ से दूसरे शहरों में घूमने जाने वाले लोगों की सुविधाओं को ध्‍यान में रखकर चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपनी सुविधाओं को अपग्रेट किया है। यहां से अब कई हिल स्‍टेशन व पर्यटन स्‍थल के लिए डायरेक्‍ट फ्लाइट शुरू है।

Chandigarh Internation airport
चंडीगढ़ एयरपोर्ट से पकड़े डायरेक्‍ट फ्लाइट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुआ यात्रियों के लिए सुविधाओं का विस्‍तार
  • चंडीगढ़ और कई पर्यटन स्‍थल के बीच कई डायरेक्‍ट फ्लाइट
  • समर सीजन को ध्‍यान में रखकर सुविधाओं में किया गया विस्‍तार

Chandigarh Flight: स्‍कूलों में एक जून से समर वैकेशन शुरु होने जो रहा है। इन छुट्टीयों को मनाने के लिए लोग अभी से प्‍लानिंग में जुट गए है। लोगों की छुट्टियों को ज्‍यादा आरामदायक और सुविधाजनक बनाने के लिए चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अपनी फ्लाइट्स को अपग्रेट करने में जुटा है। अगर आप इस बार बच्‍चों के साथ पहाड़ों पर घूने का प्‍लान बना रहे हैं, तो एक बार चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फ्लाइट्स शेड्यूल पर नजर डाल लें। यहां से आपको कई हिल्स स्टेशन के लिए डायरेक्‍ट फ्लाइट्स की सुविधा मिल जाएगी।

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने नई फ्लाइट्स की शुरुआत समर सीजन में होने वाली भीड़ को देखते हुए की है। इन फ्लाइट्स की मदद से जहां आप लंबे सफर में होने वाली थकान से बच सकेंगे, दूसरा आप कम छुट्टियों में ज्यादा घूमने का लुत्फ भी उठा सकेंगे। यहां से आप गोवा, श्रीनगर, कुल्लू और शिमला जैसे टूरिस्‍ट प्‍लेस के लिए डायरेक्‍ट फ्लाइट्स ले सकते हैं।

हिल्स स्टेशन को जाने वाली फ्लाइट्स की टाइमिंग

चंडीगढ़ इंटरनेशन एयरपोर्ट से इस समय हिमाचल के कुल्लू के लिए एक फ्लाइट्स का शुरू की गई है। यह फ्लाइट्स प्रतिदिन सुबह 8:10 बजे चंडीगढ़ से कुल्लू के लिए उड़ान भरती है और नौ बजे कुल्लू एयरपोर्ट लैंड कर जाती है। वहीं, धर्मशाला के लिए शुरु हुई फ्लाइट सुबह 10:35 बजे यहां से जाती है। इसी तरह, श्रीनगर के लिए सुबह 8:05 बजे और शाम को 5:30 बजे फ्लाइट सुविधा उपलब्‍ध है। वहीं अगर आप इस समर सीजन में गोवा जाना चाहते हैं, तो यहां से दोपहर 2:35 बजे इंडिगो की फ्लाइट पकड़ सकते हैं। चंडीगढ़ से जयपुर के लिए शाम 7:10 बजे फ्लाइट उड़ान भरती है। इसके अलावा आप चंडीगढ़ और शिमला के बीच हैलीकाप्टर की सुविधा उठा सकते हैं। इसका संचालन पवन हंस लिमिटेड की तरफ से किया जा रहा है। इसका किराया 3777 रुपये है और यह हैलीकाप्टर करीब 30 मिनट में आपको चंडीगढ़ से शिमला पहुंचा देता है। बता दें कि, यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखकर इस समय चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 86 फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है।

अगली खबर