Chandigarh News: तीन साल बाद जिला उपायुक्‍त करेंगे सुनवाई, इन जगहों पर नौ और 10 जुलाई को लगेगा शिविर

Chandigarh News: चंडीगढ़ के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। लगभग तीन साल बाद एस्टेट ऑफिस शिकायत निवारण शिविर लगाने जा रहा है। यह शिविर शहर के दो अलग-अलग सेक्टरों में नौ और 10 जुलाई को लगेगा। शहर के दो अलग-अलग सेक्टरों में यह शिविर लगाया जाएगा। नौ जुलाई का शिविर सेक्टर-19 के कम्युनिटी सेंटर में लगेगा और 10 जुलाई का शिविर सेक्टर-38सी के कम्युनिटी सेंटर में लगाया जाएगा।

Chandigarh administration
प्रशासन 9 और 10 को लगाएगा शिकायत निवारण शिविर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सेक्टर-19 और सेक्‍टर-38 सी के कम्युनिटी सेंटर में लगेगा शिविर
  • यह शिविर सुबह 10 से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा
  • शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता डीसी विनय प्रताप सिंह करेंगे

Chandigarh News: चंडीगढ़ प्रशासन तक अपनी समस्‍याओं को पहुंचाने और उसके निवारण का इंतजार कर रहे चंडीगढ़ वासियों के लिए बड़ी खबर है। करीब तीन साल बाद एस्टेट ऑफिस शिकायत निवारण शिविर लगाने जा रहा है। यह शिविर शहर के दो अलग-अलग सेक्टरों में नौ और 10 जुलाई को लगेगा। शहर के दो अलग-अलग सेक्टरों में यह शिविर लगाया जाएगा। नौ जुलाई का शिविर सेक्टर-19 के कम्युनिटी सेंटर में लगेगा और 10 जुलाई का शिविर सेक्टर-38सी के कम्युनिटी सेंटर में लगाया जाएगा। कैंप सुबह 10 से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा।

चंडीगढ़ प्रशासन के अनुसार नौ जुलाई को सेक्टर-19 में लगने वाले कैंप में सेक्टर-1 से लेकर सेक्‍टर 30 के रेजिडेंट्स एस्टेट ऑफिस से जुड़ी समस्याएं सुनी जाएंगी। जबकि 10 जुलाई के शिविर में शहर के बाकि के सभी सेक्टर के रेजिडेंट्स अपनी समस्याएं लेकर सेक्टर-38सी कम्युनिटी सेंटर में पहुंच सकते हैं। इस शिविर की खास बात यह है कि इन दोनों शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता डीसी कम एस्टेट ऑफिसर विनय प्रताप सिंह करेंगे। इसके अलावा इस शिविर में शहर के सभी एसडीएम और असिस्टेंट एस्टेट अफसर के अलावा एस्टेट ऑफिस व बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जिससे रेजिडेंट्स की ज्‍यादातर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जा सके।

प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों का 30 दिनों में होगा निपटारा

प्रशासन के अनुसार इस शिविर में शहर के अलग-अलग सेक्टरों के रेजिडेंट्स के प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों के अलावा एसडीएम कोर्ट और असिस्टेंट एस्टेट ऑफिसर के पास मौजूद सभी पेंडिग मामलों की सुनवाई की जाएगी। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शहर के तीनों एसडीएम और एईओ कोर्ट में दो हजार से अधिक केस पेंडिग पड़े हैं। इन मामलों में ज्‍यादातर प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद हैं। डीसी विनय प्रताप सिंह ने बताया कि शिकायत निवारण शिविर में आने वाले सभी मामलों का एस्टेट ऑफिस 30 दिन में निपटारा करेगा। इसके अलावा जो समस्याएं कैंप में हल होने लायक होंगी, उनका वहीं पर निवारण कर दिया जाएगा। इसके अलावा जिन मामलों में लगेगा कि प्रशासन को लीगल ओपिनियन की आवश्यकता पड़ेगी, उन मामलों में दोनों पक्षों से जानकारी हासिल करने के बाद 30 दिन के अंदर निपटारा कर दिया जाएगा।

अगली खबर