Chandigarh: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर शटल बस सेवा शुरू, जानिए सुविधा के लिए रूट और किराया

Chandigarh Bus: चंडीगढ़ के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शहर के कई इलाकों के बीच कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए एक बस सेवा शुरू की गई है, जो सेक्टर 17 आईएसबीटी से प्रतिदिन सुबह 4.20 बजे शुरू होगी और चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 12.55 बजे समाप्त होगी।

Chandigarh Airport Bus
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर शटल बस सेवा शुरू  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने शुरू की बस सेवा 
  • एयरपोर्ट शटल बस सेवा का उद्घाटन 
  • शहरवसियों को मिलेगी सुविधा

Chandigarh Bus: चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की ओर से हवाई अड्डे और चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार के लिए सेवा शुरू की गई है। यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने मंगलवार को एयरपोर्ट शटल बस सेवा का उद्घाटन किया। सेवा के हिस्से की सभी सीटीयू बसों का समय विभिन्न उड़ानों के आगमन और प्रस्थान के समय के अनुसार है। 

सुबह 4.20 से 12.55 तक मिलेगी बस

इस बस की शुरूआत से चंडीगढ़ वासियो को काफी सुविधा मिल सकती है। बस सेवा, जो सेक्टर 17 आईएसबीटी से रोजाना सुबह 4.20 बजे शुरू होगी और चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 12.55 बजे समाप्त होगी। इसके मुताबिक, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरने वाली हर फ्लाइट के समय बाहर बस उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए किसी भी स्टॉपेज के लिए प्रति व्यक्ति 100 रुपये का फ्लैट किराया होगा। 

रिपोर्ट्स की मानें तो, बसों के आने के संभावित समय के संबंध में हवाई अड्डे पर सूचना बोर्ड लगाए गए हैं। जिसके लिए सबसे पहले यात्रियों बसों में लगे क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद वो एयरपोर्ट शटल बस सेवा के संबंध में अपना फीडबैक दे सकते हैं। बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव की वजह से आचार संहिता लगने के चलते से  इसका उद्घाटन नहीं हुआ। हालांकि, शहर के लोगों की परेशानियों को देखते हुए सेवा शुरू कर दी गई थी। वहीं, अब इस बस सेवा का उद्घाटन भी कर दिया गया है।

20-40 मिनट पर बस

शटल बस सेवा शुरू करने के पीछे का विचार चंडीगढ़ और हवाई अड्डे के बीच कनेक्टिविटी में सुधार करना और हवाई अड्डे से आने और जाने वाले यात्रियों के लिए समय पर सेवा प्रदान करना है। बस सेवा आवृत्ति पर 20 मिनट से अधिकतम 40 मिनट तक उपलब्ध होगी। हवाई अड्डे पर एक सीटीयू सेवा काउंटर स्थापित किया गया है, जो यात्रियों को सीटीयू की शटल बस सेवा और अन्य लंबी दूरी की इंटरसिटी बस सेवाओं के संबंध में मार्गदर्शन करेगा।

अगली खबर