Chandigarh: मॉडलिंग के सपने दिखा खींचे युवती के फोटो, फिर 'मॉर्फ' कर करने लगा ब्‍लैकमेल, गिरफ्तार

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में एक युवती को मॉडलिंग के सपने दिखा फोटो खींचने और फोटो को मॉर्फ कर ब्‍लैकमेल करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ अप्रैल माह में मामला दर्ज हुआ था। आरोपी तभी से फरार चल रहा था।

accused Arrested in Chandigarh
फोटो मॉर्फ कर ब्‍लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी की गलत हरकत देख छोड़ा साथ तो करने लगा ब्‍लैकमेल
  • आरोपी ने युवती की फोटो को मॉर्फ कर बना दिया था अश्‍लील
  • आरोपी पर धमकाने, ब्लैकमेलिंग और फिरौती की धाराओं में केस

Chandigarh Crime: चडीगढ़ में ब्लैकमेलिंग का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स की बेटी की फोटो को एडिट कर अश्‍लील फोटो बनाने और फिर छवि बिगड़ने की धमकी देकर ब्‍लैकमेल करने के मामले में फरार आरोपित साहिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने युवती को मॉडलिंग में करियर जमाने का सपना दिखा फोटो शूट किया था, लेकिन उन फोटो को मॉर्फ कर आरोपी डरा धमका कर पैसे की मांग करने लगा। जिला अदालत से आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर रखा था।

इस मामले में पीड़िता के पिता की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्‍होंने बताया कि कोरोना के समय लगे लॉकडाउन के दौरान उनकी बेटी ने पॉकेट मनी के उद्देश्य से इंस्टाग्राम ज्वाॅइन किया था। इसी दौरान वो आरोपी साहिल सिंह उर्फ हरमन के सम्पर्क में आई। आरोपी ने उनकी बेटी को किसी ब्रांड के लिए मॉडलिंग करने को कहा। उसने बताया कि उसके साथ और भी कई लड़कियां जुड़ी हुई हैं। आरोपित ने उनकी बेटी को टॉप मॉडल बनाने के सपने दिखाए और उसके नजदीक आने की कोशिश की। जिसके कारण बेटी ने आरोपी के साथ काम करने से मना कर दिया।

केस दर्ज हुआ तो आरोपी पहुंच गया था घर धमकाने

पीड़िता के पिता ने बताया था कि बेटी से संपर्क खत्‍म करने के बाद वह मेरे पास फोन कर धमकी देने लगा। आरोपी ने बताया था कि उसके पास बेटी की कुछ ऐसी फोटो हैं जिससे वह उसे बर्बाद कर देगा। पीड़ित के पिता ने बताया कि उसने सेटलमेंट के नाम पर उससे 31,000 रुपये लिए और फिर से ज्यादा रकम की डिमांड करने लगा। जिसके बाद पीड़ित ने चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस जांच में पता चला कि पीड़िता युवकी की तस्‍वीर से छेड़छाड़ की गई थी। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी अपने कुछ दोस्‍तों के साथ धमकाने के लिए पीड़िता के घर पहुंच गया। इस दौरान जब मोहल्ले के लोगों ने इकट्ठा होकर आरोपी के दो साथी पकड़ लिए थे। लेकिन आरोपी तभी से फरार चल रहा था। इस मामले में इंडस्ट्रियल एरिया थाने में 18 अप्रैल को धमकाने, ब्लैकमेलिंग और फिरौती की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अगली खबर