Action on Chandigarh Tax Defaulters : अगर बकाया जमा नहीं कराया तो, निगम करेगा मकान का अलाटमेंट रद्द

Action on Chandigarh Tax Defaulters: चंडीगढ़ हाउसिग बोर्ड डिफाल्टर अलाटियों पर सख्त एक्‍शन लेने जा रहा है। बकाया राशि न जमा कराने वाले अलाटियों पर बोर्ड 26 मार्च से कार्रवाई शुरु करेगा। इन सभी मकानों की अलाटमेंट रद्द कर दी जाएगी।

House allotment
चंडीगढ़ हाउसिग बोर्ड ने जारी किया अलाटियों के मकान की अलाटमेंट रद्द करने का नोटिस 
मुख्य बातें
  • बोर्ड ने बनाई डिफाल्‍टर 11 हजार 641 अलाटियों की सूची
  • बोर्ड का इन डिफाल्‍टरों पर करीब 50 करोड़ रुपये हैं बकाया
  • 26 मार्च के बाद रद्द कर दिए जाएंगे मकानों की अलाटमेंट

Action on Chandigarh Tax Defaulters: हाउस टैक्‍स डिफाल्टर अलाटियों पर चंडीगढ़ हाउसिग बोर्ड ने सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। बोर्ड अब ऐसे अलाटियों के मकानों की अलाटमेंट रद्द करेगा, जिन्‍होंने नोटिस के बाद भी रेंट या फीस नहीं जमा कराई। बोर्ड ने ऐसे 11 हजार 641 अलाटियों को मकान की अलाटमेंट रद्द करने का नोटिस जारी किया है। इन्हें बकाया राशि जमा करने के लिए 25 मार्च तक का समय दिया गया है, जिसमें अब मात्र एक दिन का समय शेष बचा है। इसके बाद इन्हें मकान खाली करना पड़ेगा।

वहीं अलाटमेंट रद्द होने के बाद रेस्टोरेशन के लिए तभी आवेदन कर पाएंगे जब बकाया जमा करा देंगे। बोर्ड द्वारा यह नोटिस उन सभी अलाटियों को जारी किया गया है, जिन मकानों पर 10 हजार रुपये से अधिक का बकाया है। ऐसे अलाटियों को पेनल्टी और ब्याज अलग से देना पड़ेगा।

बकाया राशि नहीं जमा करने पर खाली करना पड़ेगा मकान

बचे हुए एक दिन में बोर्ड को बकाया राशि का भुगतान नहीं करने वाले सभी मकान की अलाटमेंट रद्द कर दी जाएंगे। इन अलाटी को मकान खाली करना पड़ेगा। उसके बाद अगर अपीलेट अथॉरिटी रेस्टोरेशन की मंजूरी देती है तो अलाटी अपनी बकाया राशि जमा करा सकता है। इसमें रेंट, पेनल्टी और ब्याज भी शामिल होगा। बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग ने बताया कि, उन्होंने बकाया राशि वाले अलाटियों को कई मौके दिए।

वेबसाइट पर अपलोड की गई बकाया राशि वाले अलाटियों की सूची 

बकाया राशि वाले अलाटियों की सूची सीएचबी वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। ऑनलाइन पेमेंट फैसिलिटी उपलब्ध कराई गई। सभी संपर्क सेंटरों पर पेमेंट जमा कराने की सुविधा तक दी गई। इसके बाद भी हजारों अलाटी बकाया राशि जमा नहीं की। अभी भी इन अलाटियों का करीब 50 करोड़ रुपये बकाया है। अब इनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जानें, कहां कितना बकाया

सेक्टर-38 वेस्ट के 828 अलाटियों पर 5.85 करोड़, सेक्टर-49 के 826 अलाटियों पर 4.93 करोड़, सेक्टर-56 के 677 अलाटियों पर 6.82 करोड़,  धनास के 5269 अलाटियों पर 18.36 करोड़, इंडस्ट्रियल एरिया के 80 अलाटियों पर 33 लाख, मलोया के 1083 अलाटियों पर 1.86 करोड़, मौलीजागरां के 1106 अलाटियों पर 3.11 करोड़, रामदरबार के 536 अलाटियों पर 3.91 करोड़ और अफोर्डेबल रेंटल हासिग के 1236 अलाटियों पर 3 करोड़ बकाया है।

अगली खबर