Chandigarh: पांच मामलों में भगोड़ा आरोपी दोस्‍त के केस में गवाही देने पहुंचा कोर्ट, ऐसे फंसा पुलिस के ट्रैप में

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस ने जिला अदालत के अंदर से एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसे कोर्ट ने चेक बाउंस के पांच मामलों में भगोड़ा घोषित कर रखा था। पुलिस लंबे समय से आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी कोर्ट के अंदर अपने दोस्‍त के एक केस में हुलिया बदलकर गवाही देने पहुंचा था, लेकिन पुलिस को इसकी भनक पहले ही लग गई और उसे कोर्ट रूम के बाहर से ही दबोच लिया।

Fugitive arrested from court
पुलिस ने जिला कोर्ट से दबोचा पांच केस का भगोड़ा आरोपी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पांच केस में भगोड़ा आरोपी दोस्‍त के केस में देने पहुंचा था गवाही
  • पुलिस के एक दर्जन कर्मचारियों ने पहले से ही लगा रखा था ट्रैप
  • आरोपी की पहचान होते ही फिल्मी स्टाइल में कोर्ट रूम के बाहर से दबोचा

Chandigarh Police: चंडीगढ़ के जिला अदालत से पुलिस ने एक ऐसे शातिर आरोपी को पकड़ा है, जो खुद पांच केसों में कोर्ट द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया था, लेकिन दूसरे के केस में गवाही देने के लिए कोर्ट पहुंच गया। लंबे समय से इस आरोपी की तलाश कर रही पुलिस को इसकी भनक लग गई। जिसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर फरार आरोपी को कोर्ट में घुसने से पहले ही दबोच लिया।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान अजय कुमार के तौर पर की है। पुलिस के अनुसार अजय कुमार की लंबे समय से तलाश की जा रही थी। क्योंकि इसे कोर्ट ने चेक बाउंस के पांच मामलों में भगोड़ा घोषित कर रखा था। हालांकि इसके बाद भी यह शातिर पुलिस की गिरफ्त से बचता रहा। लेकिन अपने दोस्‍त के केस में यह जैसे ही कोर्ट पहुंचा, पहले से ही तैयार चंडीगढ़ पुलिस ने इसे कोर्ट रूम के बाहर से ही दबोच लिया।

पुलिस से बचने के लिए हुलिया बदल कर पहुंचा था कोर्ट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित अजय कुमार पर चेक बाउंस के पांच केस चल रहे हैं। वह इन सभी मामलों में कोर्ट द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया है। इसके एक मामले में गवाही देने के लिए कोर्ट आने की जानकारी पुलिस को पहले ही मिल चुकी थी। इसलिए पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में कोर्ट के अंदर व बाहर सिविल ड्रेस में एक दर्जन से ज्‍यादा पुलिसकर्मी तैनात कर दिए। वहीं आरोपित की पहचान के लिए एक गुप्तचर को कोर्ट रूम के बाहर भी बैठा दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी सुबह करीब 10 बजे अपना हुलिया बदलकर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट तरुण कुमार की कोर्ट में गवाही देने पहुंचा। कोर्ट रूम के बाहर बैठे गुप्तचर ने आरोपी को देखते ही पहचान लिया और पुलिस कर्मियों को इसका इशारा कर दिया। जिसके बाद आसपास टहल रहे पुलिस कर्मियों ने भगोड़े को दबोच लिया और उसे सीधे जज प्रतिमा सिंगला की कोर्ट में पेश कर दिया।

अगली खबर