Chandigarh Police: ऑटो में छूटे गुजराती कपल के लाखों के गहने, पुलिस ने ऐसे ढूंढ कर निकाला, जीता लोगों का दिल

Chandigarh Police: गुजरात से मनाली घूमने आए एक कपल का चंडीगढ़ में गहनों से भरा बैग ऑटो के अंदर छूट गया। जिसकी सूचना मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने शानदार काम करते हुए कुछ ही दिनों में ऑटो का पता लगा लिया। पुलिस ने गहनों का बैग ऑटो से बरामद कर कपल के हवाले कर दिया।

chandigarh police
चंडीगढ़ पुलिस ने ढूंढ निकाले ऑटो में छूटे लाखों के गहने   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गुजरात से मनाली घूमने आया था कपल
  • रेलवे स्‍टेशन जाते हुए ऑटो में छूट गया गहनों का बैग
  • पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए पहुंची ऑटो तक

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस की तत्परता ने एक कपल की जिंदगी में हमेशा के लिए सुनहरी यादें भर दी हैं। गुजरात से घूमने आए एक कपल का गहनों से भरा बैग एक ऑटो में छूट गया। जिसके बाद घबराए जोड़े ने 100 नंबर पर फोन कर इसकी सूचना चंडीगढ़ पुलिस को दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बेहद तेजी दिखाते हुए उस ऑटो का पता लगा लिया जिसमें गहने का बैग छूटा था। 

ऑटो के अंदर पुलिस को बैग और गहने सही सलामत मिले। पुलिस की इस तेजी से गुजराती कपल का लाखों रुपये का नुकसान होने से बच गया। अपने गहने वापस पाकर कपल काफी खुश नजर आया। पुलिस के अनुसार गुजरात के बली पटेल अपनी पत्नी के साथ मनाली घूमने आए थे। वहां से वापस आकर वे चंडीगढ़ के एक होटल में रुके। यहां से उनकी 18 जून को वापसी की ट्रेन थी। रेलवे स्टेशन जाते समय समान अधिक होने की वजह से इस कपल ने दो अलग-अलग ऑटो ले लिए। यह कपल रेलवे स्टेशन पर अपना वह बैग ऑटो से उतारना भूल गया, जिसमें लगभग साढ़े 5 लाख रुपए कीमत के गहने थे। बैग नहीं मिलने के बाद घबराकर कपल ने पुलिस को फोन किया।

20 कैमरे खंगालने के बाद ऑटो का पता चला

घटना की जानकारी मिलने के बाद एएसपी साउथ/वेस्ट के सुपरविजन में एक टीम गठित की गई। इसके बाद पुलिस पीड़ित को लेकर सेक्टर-17 स्थित सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर पहुंची। वहां पर कैमरों की मदद से ऑटो की पहचान करने की कोशिश शुरू हुई। जांच के दौरान एक ऑटो की पहचान तो हो गई, लेकिन जिसमें बैग छूटा था, उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। इस ऑटो की पहचान के लिए पुलिस टीम ने करीब 20 कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली। जिसके बाद ऑटो नंबर से उसके मालिक सोनू का पता चला। इसके बाद पुलिस सोनू के चंडी मंदिर स्थित घर पहुंची और ऑटो की डिग्गी से बैग बरामद कर लिया। ऑटो चालक सोनू ने बताया कि वह इस बात से अनजान था कि डिग्गी में बैग पड़ा है। पुलिस को भी बैग डिग्‍गी के अंदर से ही मिला।

अगली खबर