Chandigarh Police: नशे की लत से जेल वार्डन बना शातिर चोर, आईएएस अधिकारियों को बनाता शिकार, गिरफ्तार

Chandigarh Police: आईएएस अधिकारी मोनिश कुमार के सरकारी आवास से लाखों रुपये कीमत का हीरे-सोने व अन्‍य जवाहरात चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा के रहने वाले इस आरोपी पर चोरी के 13 से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी पहले हरियाणा में जेल वार्डन था, लेकिन चोरी व नशे की आदत के कारण इसे बर्खास्‍त कर दिया गया।

chandigarh police
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते एसएसपी कुलदीप सिंह चहल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईएएस अधिकारी मोनिश कुमार के घर चोरी करने वाला गिरफ्तार
  • पटियाला की डीसी आईएएस साक्षी साहनी के घर भी की थी चोरी
  • आरोपी पर हरियणा के विभिन्‍न जिलों में दर्ज हैं चोरी के 13 मामले

Chandigarh Police: पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारी मोनिश कुमार के सेक्टर-7 स्थित सरकारी आवास में 4 दिन पहले हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है। लाखों रुपये कीमत के हीरे-सोने व अन्‍य जवाहरात चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने के साथ चोरी हुए कीमती सामान को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपित की पहचान 42 वर्षीय जसविंदर सिंह बराड़ के तौर पर की है। यह आरोपी हरियाणा के हिसार जिले का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, शातिर चोर नशे का आदी है। इसके लिए यह घरों में चोरी करता है। आरोपी पहले भी हरियाणा के विभिन्न एरिया में चोरी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी जसविंदर पहले हरियाणा में जेल वार्डन था, लेकिन नशे की आदत के कारण जब ये चोरी करने लगा तो इसे नौकरी से बर्खास्‍त कर दिया गया। जिसके बाद से इसने कुछ दिन तक टैक्सी चलाई और फिर चोरी करने लगा। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोपित के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके खिलाफ हरियाणा के करनाल, गुरुग्राम, फरीदाबाद, जिंद, रोहतक और कैथल सहित अलग-अलग जिलों में 13 से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज हैं। आरोपी को पुलिस ने वीरवार को चंडीगढ़ के बापूधाम लाइट प्वाइंट पर गिरफ्तार किया था। उस समय यह अपनी कार से चंडीगढ़ से बाहर भागने की फिराक में था।

आरोपी दिन में कार में बैठकर करता रेकी, रात में बोलता धावा

पुलिस ने बताया कि आरोपित जसविंदर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह नशा करता है और नशे की पूर्ति के लिए चोरियां करता है। आरोपी दिन के समय अपनी कार से घरों की रेकी करता था और जिन घरों के गेट के बाहर कई दिन से न्यूज पेपर व अन्य सामान पड़ा मिलता उसमें रात को धावा बोल देता। आरोपित की शादी हो चुकी है और उसका एक बच्चा भी है। एसएसपी ने बताया कि आरोपित जसविंदर ने पूछताछ में कुबूल किया है कि इसने आईएएस मोनिश के घर चोरी करने के अलावा जून 2022 में पटियाला की डीसी आईएएस साक्षी साहनी के सेक्टर-7 स्थित सरकारी आवास में भी चोरी की थी। उस समय भी आरोपित ने घर का ताला तोड़कर दो लाख रुपये नकदी लाखों रूपये के हीरे-सोने के गहनें चोरी किए थे।  

अगली खबर