Chandigarh News: नशा तस्करी में फंसाने की धमकी दे पुलिसकर्मी करते थे वसूली, दो गिरफ्तार, एसटीएफ ने ऐसे दबोचा

Chandigarh News: एसटीएफ टीम ने दो ऐसे पुलिसकर्मियों को दबोचा है जो लोगों को नशा तस्‍करी के केस में फंसा देने की धमकी देकर वसूली करते थे। दोनों आरोपी रात के समय पुलिस की वर्दी परहनकर यह कार्य करते थे। इन आरोपियों के पास से जांच के दौरान वसूली का 19 हजार रुपये और 5 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है।

policeman arrested
अवैध वसूली करने वाले दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दोनों पुलिसकर्मी रात में पुलिस की वर्दी पहनकर करते थे वसूली
  • एक पुलिसकर्मी तैनात था गायक मनकीरत औलख की सुरक्षा में
  • आरोपियों के पास से 5 ग्राम हेरोइन और 19 हजार रुपये बरामद

Chandigarh News: चंडीगढ़ से सटे मोहाली में बड़ा मामला सामने आया है। यहां पर नशा तस्करी पर रोक लगाने के लिए गठित स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने दो ऐसे पुलिस कर्मियों को दबोचा है, जो लोगों को नशा तस्करी के झूठे केसों में फंसाने की धमकी देकर ब्‍लैकमेल करते थे। इनमें से एक आरोपी पुलिस कर्मी दलबीर सिंह पंजाबी गायक मनकीरत औलख की सुरक्षा में तैनात था, वहीं दूसरा सिपाही दलबीर सिंह मटौर थाने में नियुक्‍त था।

एसटीएफ टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जांच के दौरान पांच ग्राम हेरोइन व रिश्वत के 19 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों पर थाना फेज-चार में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21, 59 और भ्रष्टाचार रोको एक्ट  की धारा 7 और 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

युवक से बरामद हुई हेरोइन, पैसे लेकर छोड़ दिया

दोनों पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम को गुप्‍त सूचना मिली थी कि हेड कांस्‍टेबल दलबीर सिंह और कांस्‍टेबल गुरइकबाल सिंह अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर रात के समय लोगों को नशे के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर वसूली करते हैं। इस वसूली के लिए दोनों अपनी पुलिस वर्दी का इस्‍तेमाल करते हैं। एसटीएफ को वीरवार सुबह सूचना मिली कि इन दोनों आरोपियों ने सेक्टर-80 मौली बैदवान स्थित एक पीजी में रहने वाले भुल्लर नाम के व्यक्ति से पांच ग्राम हेरोइन बरामद की थी। इसके बाद भुल्लर पर केस दर्ज करने की धमकी देकर 19 हजार रुपये के रूप में वसूल की। फिर भुल्लर को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया। साथ ही पांच ग्राम हेरोइन भी अपने पास रख लिया। सूचना मिलने के बाद एसटीएफ टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए सेक्टर-77 में सत्संग भवन के पास नाका लगा दिया। जब ये वहां पहुंचे तो एसटीएफ टीम ने दोनों को दबोच लिया। जिसके बाद ली गई तलाशी में दोनों के पास से हेरोइन और पैसा रिकवर किया गया।

अगली खबर