91 साल की उम्र में भी खेल रहे हैं क्रिकेट, इन जनाब ने बताया अपनी फिटनेस का राज

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 17, 2021 | 22:01 IST

Doug Crowell - 91 Year old cricketer, Oldest active cricketer in world: कौन हैं डग क्रॉवेल? क्रिकेट के मैदान पर 91 साल की उम्र में भी जलवा बिखेरने वाले जनाब ने बताया अपनी फिटनेस का राज।

91 year old cricketer Doug Crowell
91 year old cricketer Doug Crowell of Australia (Twitter) 
मुख्य बातें
  • कौन हैं डग क्रोवेल? क्रिकेट जगत के सबसे उम्रदराज सक्रिया खिलाड़ी
  • 91 की उम्र में भी खेल रहे हैं क्रिकेट, उड़ा रहे हैं चौके-छक्के
  • ऑस्ट्रेलिया के डग क्रोवेल को लेकर क्रिकेट जगत में है खूब चर्चा

ऑस्ट्रेलिया के डग क्रॉवेल का 91 साल की उम्र में भी क्रिकेट के प्रति जुनून कम नहीं हुआ है और वह अभी भी मैदान पर डटे हुए हैं और वेटरंस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलना जारी रखे हुए हैं। क्रॉवेल ने एबीसी से बातचीत के दौरान कहा, " मैं कहता रहता हूं कि कुछ साल मुझे खींच सकते हैं। लेकिन कौन जानता है। मैं अब भी फिट हूं और क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और जब भी मेरा चयन होगा तो मेरे ख्याल से मैं खेलने जाऊंगा।"

उन्होंने कहा, " यह (वेटरंस क्रिकेट संघ) उन लोगों के लिए है, जो 30 या आसपास की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं। उनमें खेलने की ललक बनी होती है और वो खुद को फिट रखते हैं। मैं सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हो सकता हूं। लेकिन मैं किसी चीज की गारंटी नहीं लेता। मैंने सुना नहीं है कि 90 की उम्र में भी कोई प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेल रहा है।"

Doug Crowell

क्रॉवेल ने कहा कि उन्होंने 16 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, "फिट रहने के लिए मैं सप्ताह में तीन बार टेनिस खेलता हूं। मुझे लगता है कि सालों से आप जिन लोगों के साथ दोस्त बने हुए हैं उनके कारण क्रिकेट से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर