ENG vs PAK: एक महीने बाद लौटे जोस बटलर, आते ही धुआंधार पारी से पाकिस्तान की नाक में कर दिया दम

Jos Buttler strokes half century on his International comeback: इंग्लैंड की टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जोस बटलर की कप्तानी में मैदान पर उतरी थी। बटलर ने भी एक महीने बाद शानदार वापसी की।

Jos Buttler against Pakistan
Jos Buttler against Pakistan  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (ENG vs PAK, Leeds T20)
  • जोस बटलर के हाथों में थी टीम की कमान, एक महीने बाद वापसी की और आते ही मचाया धमाल
  • शानदार अंतरराष्ट्रीय टी20 पचासा जड़ा, पाकिस्तानी टीम को मिली 45 रन से करारी हार

ENGLAND vs PAKISTAN: लीड्स के मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रविवार को दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया (ENG vs PAK 2nd T20I)। सीरीज के पहले टी20 मैच में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद इस बार इंग्लैंड ने करारा जवाब देते हुए बदला पूरा किया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को इस मैच में 45 रन से शिकस्त दी और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की, अब खिताब का फैसला 20 जुलाई को मैनचेस्टर में होने वाले अंतिम टी20 मैच से होगा। इधर दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने एक महीने बाद वापसी की। उन्हें कप्तान बनाया गया और इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से इसका सम्मान भी बनाए रखा।

जोस बटलर ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कार्डिफ में 23 जून 2021 को खेला था। उस मैच में बटलर ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली लेकिन बाद में चोटिल होने के कारण वो मैदान से बाहर हो गए। डॉक्टर्स ने उनको आराम की सलाह दी थी। अब वो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और जब रविवार को वापसी के लिए तैयार दिखे तो इयोन मोर्गन की गैरमौजूदगी में बटलर को टीम की कमान सौंप दी गई।

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और जोस बटलर ने दुनिया के सामने अपनी धमाकेदार वापसी दिखाई। ऐसा लगा ही नहीं कि वो तकरीबन एक महीने तक खेल से दूर थे। बटलर ने 39 गेंदों में 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी में दो छक्के और 7 बेहतरीन चौके शामिल रहे। यानी पारी के 40 रन उन्होंने बाउंड्री के जरिए बनाए।

Jos Buttler against Pakistan in second T20 matchजोस बटलर (AP)

बटलर के अलावा मोइन अली (16 गेंदों में 38 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (23 गेंदों में 38 रन) ने भी धुआंधार पारियां खेलीं। ये दोनों बल्लेबाज अपने अर्धशतक तो पूरे नहीं कर सके लेकिन अपनी इन पारियों की बदौलत उन्होंने बटलर द्वारा दी गई शानदार शुरुआत को आगे बढ़ाने का काम किया। नतीजतन इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 200 रन तक पहुंच गई और बाद में पाकिस्तान को 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 155 रन बनाने दिए। इस जीत में मोइन अली के योगदान को सर्वश्रेष्ठ माना गया (Man of the Match) जिन्होंने 38 रनों की धुआंधार पारी खेलने के साथ-साथ 32 रन देकर 2 अहम विकेट (मोहम्मद हफीज और फखर जमान) भी हासिल किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर