कभी नहीं सोचा था कि इंग्‍लैंड के लिए दोबारा खेलने का मौका मिलेगा, प्रमुख बल्‍लेबाज का खुलासा

Alex Hales on England's comeback: इंग्‍लैंड के ओपनर एलेक्‍स हेल्‍स राष्‍ट्रीय टीम में दोबारा मौका मिलने पर बेहद खुश हैं। हेल्‍स को जॉनी बेयरस्‍टो की जगह टीम में शामिल किया गया है। इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Alex Hales
एलेक्‍स हेल्‍स 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी
  • एलेक्‍स हेल्‍स को जॉनी बेयरस्‍टो की जगह टीम में शामिल किया गया है
  • हेल्‍स ने राष्‍ट्रीय टीम में वापसी पर खुशी जाहिर की है

लंदन: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज से पहले कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 2019 में एक डोप टेस्ट में विफल रहने के बाद वह अपने देश की जर्सी में फिर से अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल पाएंगे। 33 वर्षीय हेल्स को यह दूसरा मौका मिला है। वह 2019 में डोप टेस्ट में विफल रहे थे, लेकिन अब वह कप्तान जोस बटलर और कोच मैथ्यू मॉट के तहत खेलने के लिए तैयार हैं।

तत्कालीन कप्तान इयोन मॉर्गन ने दावा किया था कि हेल्स ने टीम मूल्यों के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखाया है। हेल्स सफेद गेंद टीम में लौटे हैं। उन्हें चोटिल जानी बेयरस्टो की जगह पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है। हेल्स ने डेली मेल से कहा कि यह उनकी गलती थी कि उन्होंने 2019 में विश्व कप से पहले मनोरंजन-संबंधी ड्रग्स लेने के बारे में बताया नहीं था।

उन्होंने कहा, 'यह मेरी गलती थी। यह मैंने किया था। आपको शीशे में खुद को देखना होगा और एक व्यक्ति के रूप में सुधार करना होगा और अपनी गलतियों से सीखना होगा। विश्व कप से चूकना काफी दर्दनाक था। अपनी टीम को विश्व कप जीतते देखना शानदार था, लेकिन साथ यह बात भी आपको अंदर तक खाती है कि आपको इस टीम का हिस्सा होना चाहिए था।'

उन्हें इंग्लैंड की तरफ से खेलने का दूसरा मौका बेयरस्टो की चोट के कारण मिला है। उन्होंने मॉर्गन के संन्यास के बाद इंग्लैंड एन्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात करने का साहस जुटाया और उन्हें सकारात्मक जवाब मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर