36 वर्षीय मोहम्मद नबी के ऑलराउंड प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 में जिंबाब्वे को रौंदा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 19, 2021 | 22:46 IST

Afghanistan vs Zimbabwe 2nd T20I: अफगानिस्तान औऱ जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में खेला गया दूसरा टी20 मैच में भी अफगानिस्तान ने शानदार अंदाज में जीत लिया और सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Mohammad Nabi
मोहम्मद नबी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान बनाम जिंबाब्वे, दूसरा टी20 मैच
  • अबु धाबी में अफगानिस्तानी टीम ने 45 रन से जीत दर्ज की
  • टी20 सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की

अबु धाबी। AFG vs ZIM 2nd T20I: अफगानिस्तान ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 45 रन से जीत दर्ज की। दूसरे टी20 मुकाबले में 36 वर्षीय अनुभवी अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) 'मैन ऑफ द मैच' बने जिन्होंने बल्ले और गेंद, दोनों से अहम योगदान दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और साथ ही उसने सीरीज भी जीत ली है।

मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए जेनत ने 38 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के, गनी ने 34 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जबकि मोहम्मद नबी ने 15 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाते हुए 40 रनों की पारी खेल डाली। उनके अलावा कप्तान असगर अफगान ने नाबाद 14 रन बनाए। इस दौरान जिम्बाब्वे की ओर से, ब्लेसिंग मुजरबानी ने दो और रिचार्ड एन, डोनाल्ड तिरिपानो तथा रेयान बुर्ल ने एक-एक विकेट लिए।

इसके बाद, 194 के रन के लक्ष्य के जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.1 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम के रेयान बुर्ल ने एक चौका और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डोनाल्ड तिरिपानो ने 24, टी मसकंदजा ने 22, रिचमंड एम ने 21 और सिकंदर रजा ने 15 रन बनाए।

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने तीन और नवीन उल हक तथा मोहम्मद नबी ने दो-दो जबकि आमिर हमजा, फरीद अहमद और करीम जेनत ने एक-एक विकेट लिए। नबी ने 40 रनों की पारी और 2 विकेट का योगदान देकर एक बार फिर खुद को साबित किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर