Ashes Series: ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टेस्‍ट से पहले लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर

Josh Hazlewood ruled out of 2nd test: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। टीम का प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गया है। जानिए किस खिलाड़ी को विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

josh hazlewood
जोश हेजलवुड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्‍ट एडिलेड में खेला जाएगा
  • ऑस्‍ट्रेलिया का प्रमुख तेज गेंदबाज दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गया है
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है

एडिलेड: ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्‍ट गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। हालांकि, एडिलेड टेस्‍ट से पहले मेजबान टीम की मुसीबतें बढ़ गई हैं। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड साइड स्‍ट्रेन (शरीर के किनारे में दर्द) के कारण एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। ध्‍यान दिला दें कि जोश हेजलवुड को पहले टेस्‍ट में यह समस्‍या हुई थी, जिसे मेजबान टीम ने 9 विकेट से जीता था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिस्‍बेन से सिडनी लौटते समय जोश हेजलवुड आम कपड़ों में नजर आए थे और उनके साथ टीम का कोई साथी भी नहीं था। फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक झाय रिचर्डसन को जोश हेजलवुड के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। रिचर्डसन अपना तीसरा टेस्‍ट खेलने के लिए बेकरार रहेंगे।

मैच के चौथे दिन हेजलवुड की फिटनेस पर संदेह खड़ा हुआ था क्‍योंकि आठ ओवर डालने के बाद वह पवेलियन लौट गए थे। कुछ समय बाद कप्‍तान पैट कमिंस ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के बारे में बताया कि उन्‍हें सूजन है। कमिंस ने चौथे दिन के खेल के बाद कहा था कि हेजलवुड के शरीर में कुछ सूजन है, देखते हैं आगे क्‍या होता है।

एशेज सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद कमिंस ने कहा, 'निश्चित ही यह पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज है तो हम उन्‍हें परेशान नहीं करना चाहते थे। हम उनका प्रबंधन कर रहे हैं। मेरे ख्‍याल से हमे उनके सुबह उठने का इंतजार करना चाहिए। मेरे ख्‍याल से हमें उन्‍हें परेशान नहीं करना चाहिए, वो अपना समय ले।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर