भारत के खिलाफ जीत के बाद बाबर आजम ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट?

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ सुपर फोर के मुकाबले में जीत के  बाद मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया है।  

Babar-Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने भारत को सुपर फोर के रोमांचक मुकाबले में दी 5 विकेट से मात
  • जीत के लिए मिले 182 रन के लक्ष्य को किया 1 गेंद शेष रहते हासिल
  • मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर खेली मैच जिताऊ पारी, मोहम्मद नवाज का भी मिला उन्हें साथ

दुबई: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को भारत को सुपर फोर के मुकाबले में 5 विकेट के अंतर से मात देकर 8 साल बाद एशिया कप में टीम इंडिया के खिलाफ जीत दर्ज की। जीत के लिए मिले 182 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने पीछा करते हुए 19.5 ओवर में हासिल कर लिया। मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज रहे। दोनों ने आतिशा पारी खेलकर टीम इंडिया के साथ हिसाब बराबर करने में अहम भूमिका अदा की।

बाबर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय
टीम इंडिया के खिलाफ मैदान फतह करने बाद बाबर आजम ने जीत जीत का श्रेय पूरी टीम को देते हुए कहा, टीम ने आज शानदार प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है।

रिजवान-नवाज की साझेदारी रही टर्निंग प्वाइंट
क्या 182 रन का लक्ष्य आपको हासिल करने लायक लगा था? इसके जवाब में बाबर ने कहा, 'जिस तरह से भारतीय टीम ने पॉवरप्ले का उपयोग किया उसका फायदा उन्हें मिला। मेरे ख्याल से इसके बाद हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह वापसी की वो शानदार था। जिस तरह की साझेदारी रिजवान और मोहम्मद नवाज की साझेदारी हुई। वो हमारे लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट था। नवाज ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वो शानदार थी।' रिजवान और नवाज के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 (41) रन की साझेदारी हुई।

अपने दिल की बात से लेता हूं फैसला
टीम में बल्लेबाजों को ऊपर भेजे जाने के निर्णय के बारे में पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, मेरे मन में मैच के हिसाब से जो बात आती है मैं उसी को आजमाता हूं। मुझे लग रहा था कि आज नवाज यहां पर अच्छा कर सकता है उनके पास वो अनुभव है। इसी देखकर ही उन्हें प्रमोट किया था।' नवाज ने चौथे पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 42 रन की आतिशी पारी खेली। उन्होंने 210 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए और अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े। 

गेंदबाजों ने कराई मैच में वापसी 
अपनी टीम के स्पिनर्स की तारीफ करते हुए बाबर ने कहा, शादाब और नवाज ने जिस तरह की गेंदबाजी की वो बेहतरीन थी। इसके बाद हमारे तेज गेंदबाजों ने जिस तरह पारी के अंत किया वो भी काबिले तारीफ था। पाकिस्तान के लिए नवाज ने 25 रन देकर 1 और शादाब खान ने 31 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर