चौथे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान, इन दो धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 04, 2022 | 11:43 IST

Australia vs England Sydney Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस्मान ख्वाजा की वापसी हुई है जबकि इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

Australia vs England Sydney Test Playing 11
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • सिडनी में खेला जाएगा चौथा टेस्ट मैच
  • ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की बढ़त बना रखी है

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में जीत के नायक रहे स्कॉट बोलैंड को बुधवार से यहां शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये टीम में बनाये रखा है जिसमें इंग्लैंड हार का क्रम तोड़कर प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश करेगा। बोलैंड ने मेलबर्न में खेले गये तीसरे मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये जिससे इंग्लैंड की दूसरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच शेष रहते ही एशेज अपने नाम कर दी।

अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण लगातार तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे जिससे बोलैंड की अंतिम एकादश में जगह को लेकर चल रही चर्चा भी समाप्त हो गयी। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले मैच के लिये टीम में एक बदलाव किया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को लिया गया है। ख्वाजा ने 2019 के बाद टीम में वापसी की है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईपीएल पर फोड़ा एशेज में टीम की करारी हार का ठीकरा 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को कहा कि हेजलवुड और झॉय रिचर्डसन ने गेंदबाजी अभ्यास किया लेकिन वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। कमिंस ने कहा, 'वे शत प्रतिशत फिट नहीं हैं। हमने हेजलवुड को पूरा मौका दिया। हमें लगता है कि वह कल पूरी क्षमता से गेंदबाजी नहीं कर पाएगा।' उन्होंने कहा, 'इसमें कोई रहस्य नहीं है। यदि जोश हेजलवुड उपलब्ध होते तो वही खेलते लेकिन स्कॉटी (बोलैंड) को पिछले सप्ताह के शानदार प्रदर्शन के बाद बाहर रखना भी अच्छा नहीं होता। मुझे वास्तव में खुशी है कि स्कॉटी इस मैच में खेलेगा।'

ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की जिम्मेदारी मुख्य रूप से कमिंस, मिशेल स्टार्क, बोलैंड और स्पिनर नॉथन लियोन पर रहेगी जबकि उनकी मदद के लिये ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं। इंग्लैंड ने भी एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड की वापसी हुई है। ब्रॉड के लौटने के बाद ओली रोबिन्स को बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड को जेम्स एंडरसन और ब्रॉड से काफी उम्मीदें होंगी। ब्रॉड ने सीरीज में अब तक केवल एक मैच में खेला है जिस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी हैरानी जतायी थी। इंग्लैंड के लिये मुख्य चिंता उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि कप्तान जो रूट को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है।

दोनों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, जक क्रॉली, डाविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर