Women's T20 World Cup: वेयरहम की फिरकी के जाल में फंसी न्‍यूजीलैंड, सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्‍ट्रेलिया

Australia vs New Zealand, Women's T20 World Cup: यूजीलैंड को अंतिम ओवर में 20 रन की दरकार थी। मार्टिन ने अंतिम दो गेंदों में एक चौका और एक छक्‍का जरूर जमाया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

australia women cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को 4 रन से मात दी
  • जॉर्जिया वेयरहम ने तीन विकेट लिए और वह प्‍लेयर ऑफ द मैच बनीं
  • न्‍यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 20 रन की दरकार थी, लेकिन वह 15 रन बना सकी

मेलबर्न: जॉर्जिया वेयरहम (3 विकेट) और बेथ मूनी (60) के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को 4 रन से मात दी। न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान सोफी डेविन ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण दिया। मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 155 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बना सकी। जॉर्जिया वेयरहम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेयरहम की फिरकी ने किया कमाल

156 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स रचेल प्रिस्‍ट (17) और कप्‍तान सोफी डेविन (31) ने 25 रन की साझेदारी करके तेज शुरुआत दिलाई। जोनासन ने प्रिस्‍ट को एलबीडब्‍ल्‍यू करके न्‍यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद डेविन ने अनुभवी सूजी बेट्स (14) के साथ स्‍कोर 50 रन के पार लगाया। तब वेयरहम की फिरकी का जादू चला। उन्‍होंने सबसे पहले बेट्स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। इसके बाद वेयरहम ने डेविन को स्‍टंपिंग कराया। मैडी ग्रीन (28) को वेयरहम ने स्‍टंपिंग कराकर न्‍यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

शूट की घातक गेंदबाजी

केटी मार्टिन (37*) ने एक छोर से न्‍यूजीलैंड की पारी संभाली, लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से पर्याप्‍त साथ नहीं मिला। मेगन शूट ने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया। उन्‍होंने एमेलिया कर (2), हेली जेनसन और एना पीटरसन (9) को अपना शिकार बनाया। जेनसन खाता नहीं खोल सकीं। न्‍यूजीलैंड को अंतिम ओवर में 20 रन की दरकार थी। मार्टिन ने अंतिम दो गेंदों में एक चौका और एक छक्‍का जरूर जमाया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मेगन शूट और जॉर्जिया वेयरहम ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जेस जोनासन को एक सफलता मिली।

मूनी की उम्‍दा पारी

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। एलिसा हीली (9) को जेनसेन ने कर के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका दिया। यहां से बेथ मूनी (60) ने कप्‍तान मेग लेनिंग (21) के साथ टीम का स्‍कोर 50 रन के पार लगाया। पीटरसन ने लेनिंग को तहुहु के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

फिर मूनी को एश्‍ले गार्डनर (20) का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके स्‍कोर 100 रन के पार लगाया। ऑफ स्पिनर कास्‍परेक ने गार्डनर को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। मूनी को पीटरसन ने बेट्स के हाथों झिलवाकर उनकी पारी का अंत किया। मूनी ने 50 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए। एलिसा पैरी (21) को कर ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। रचेल हेंस ने 8 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 19 रन बनाए और ऑस्‍ट्रेलिया को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से एना पीटरसन ने दो जबकि ले कास्‍परेक, एमेलिया कर और हेली जेनसेन को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर