'आईपीएल फाइनल में विश्व कप जीतने जैसा एहसास था', एक लाख लोगों को देख हक्का-बक्का रह गया ये कंगारू क्रिकेटर

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 31, 2022 | 17:48 IST

Matthew Wade on IPL 2022 Final: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू वेड का कहना है कि आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में विश्व कप जीतने जैसा एहसास था।

NARENDRA MODI STADIUM
नरेंद्र मोदी स्टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • गुजरात ने राजस्थान को हराकर ट्रॉफी जीती
  • कंगारू क्रिकेटर मैथ्यू वेड गुजरात का हिस्सा थे

मेलबर्न: गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने के बाद अगला लक्ष्य टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाना है और कहा कि वह रविवार को आईपीएल फाइनल के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम के माहौल को कभी भूल नहीं पाएंगे।

वेड कप्तान एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी रह थे, जिसने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ट्रांस-तस्मान पड़ोसी न्यूजीलैंड को हराकर जीता था। दो टूर्नामेंट जीतने वाले अभियानों का हिस्सा होने के बाद वेड ने कहा कि वह कभी भी अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में 1,04,000 से अधिक लोगों की भीड़ को नहीं भूल पाएंगे।

वेड ने एसईएन रेडियो से कहा, "वहां ऐसा माहौल था, जैसे मानो की हम विश्व कप जीतने के करीब हो। यह एक अजीब एहसास था और 104,000 दर्शकों की भीड़ को कभी नहीं भूलूंगा।" क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार नए खिलाड़ी टाइटंस की जीत के साथ, वेड आईपीएल जीतने वाले 16वें ऑस्ट्रेलियाई बन गए। लेकिन 34 वर्षीय खिलाड़ी का खराब फॉर्म जारी रहा, क्योंकि उन्होंने फाइनल में 10 गेंदों में आठ रन बनाए। 

हालांकि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लंबी सूची में शामिल हो गए, जिसमें दिवंगत शेन वार्न, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉटसन, एंड्रयू साइमंड्स जैसे दिग्गज शामिल थे।  ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन - जिन्होंने दुनिया का सबसे बड़ा फ्रेंचाइजी आधारित क्रिकेट टूर्नामेंट जीता है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 विकेटकीपर को फिंच की अगुवाई वाली टीम के श्रीलंका में सफेद गेंद की सीरीज के लिए रवाना होने से पहले अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर