PAK vs SA: बाबर आजम एक और बड़ी पारी की ओर, फवाद के साथ पारी को संभाला

PAK vs SA 2nd Test, Day-1: पाकिस्तान और मेहमान दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन मौसम ने खेल बिगाड़ा लेकिन बाबर आजम और फवाद आलम ने लड़खड़ाती पाक टीम को संभाल लिया।

Babar Azam and Fawad Alam
Babar Azam and Fawad Alam  |  तस्वीर साभार: AP

रावलपिंडी में गुरुवार से शुरू हुए पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी लेकिन उनकी पारी लड़खड़ाती नजर आई। उनके कप्तान बाबर आजम और अनुभवी बल्लेबाज फवाद आलम एक बार फिर मजबूती से सामने आए और टीम की पारी को संभाल लिया। बाबर आजम एक और बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे हैं जबकि फवाद अर्धशतक के करीब हैं।

मैच के पहले दिन बाबर आजम और फवाद आलम ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और दोनों के बीच 123 रनों की साझेदारी हो चुकी है। बारिश से प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक शुरूआती झटकों से उभरते हुए पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट गंवाते हुए 145 रन बना लिये हैं।बाबर 77 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि शानदार फार्म में चल रहे आलम 138 गेंद में 42 रन बनाकर टिके हुए हैं। 

15 ओवर में 22 रन पर 3 विकेट था स्कोर

बाबर और आलम ने तब मोर्चा संभाला जब टीम 15 ओवर में 22 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। चाय के विश्राम के लिए खेल रोके जाने तक लेकिन बारिश के कारण अंतिम सत्र का खेल नहीं हो सका। इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 10 गेंद के अंदर दो विकेट और तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने शॉर्ट लेग पर आबिद अली (06) को कैच कराकर पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिये। सलामी बल्लेबाज इमरान बट्ट (15) ने विकेटकीपर क्विंटोन डिकॉक को कैच दिया जबकि अजहर अली नौ गेंद में खाता खोले बगैर उनकी गेंद पर पगबाधा हुए।

दोनों बल्लेबाजों ने वापसी कराई

बाबर और आलम ने इसके बाद संभलकर बल्लेबाजी करते हुए मैच में टीम की वापसी कराई। गेंद से चमक खत्म होने के साथ दूसरे सत्र में धीमी पिच का भी दोनों ने फायदा उठाया। बाबर ने अपनी 16वीं अर्धशतकीय पारी के दौरान ऑफ में कुछ शानदार ड्राइव लगाने के साथ तेज गेंदबाजों के खिलाफ बैकफुट से करारे शॉट लगाये। उन्होंने वियान मुल्डर के गेंद पर फ्लिक के साथ चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

दक्षिण अफ्रीका को झटका, खिलाड़ी चोटिल

दक्षिण अफ्रीका को स्पिनर जॉर्ज लींडे के चोटिल होने से झटका लगा। पहले सत्र के खेल के दौरान अपनी गेंद पर बाबर के शॉट को रोकते समय उनकी छोटी अंगुली चोटिल हो गयी जिसमें उन्हें टांके लगवाने पड़े।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर