Covid-19 की वजह से एक और क्रिकेट सीरीज हुई स्थगित, आईसीसी ने दी जानकारी

Bangladesh vs Sri Lanka series : श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा स्थगित करने का फैसला किया गया है। आईसीसी ने ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी है।

Bangladesh tour of Sri Lanka postponed
Bangladesh tour of Sri Lanka postponed  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • स्थगित किया गया बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा
  • कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ की वजह से लिया गया फैसला
  • आईसीसी ने ट्वीट करके दी जानकारी, कई अन्य सीरीज भी टाली जा चुकी हैं

बई: कोरोना वायरस ने इस समय दुनिया भर में इस कदर खौफ फैलाया हुआ है कि लॉकडाउन में रियायतें मिलने के बावजूद लोग तमाम गतिविधियां शुरू करने से पहले सौ बार सोच रहे हैं। खेल गतिविधियां भी लंबे समय से ठप्प हैं लेकिन धीरे-धीरे इसे शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने हिम्मत करते हुए जुलाई में अपनी सीरीज कराने का फैसला किया है, उनके खिलाड़ी भी तैयार हैं। जबकि दूसरी तरफ कई देशों द्वारा अब भी हिचक जारी है। आलम ये है कि एक और अंतरराष्ट्रीय सीरीज टाल दी गई है।

बांग्लादेश-श्रीलंका सीरीज पर गाज गिरी

इस बार बांग्लादेंश-श्रीलंका सीरीज पर गाज गिरी है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अगले महीने होने वाला श्रीलंका दौरा कोविड-19 महामारी के कारण बुधवार को स्थगित कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। आईसीसी ने लिखा, ‘बांग्लादेश का अगले महीने श्रीलंका का दौरा स्थगित हो गया है।’ बांग्लादेश को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना था।

न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा भी स्थगित

इस महामारी के चलते मंगलवार को न्यूजीलैंड का टेस्ट मैचों के लिये बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित कर दिया गया क्योंकि दक्षिण एशियाई देश के तीन क्रिकेटरों को हाल में इस वायरस से संक्रमित पाया गया था। न्यूजीलैंड को अगस्त-सितंबर में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये बांग्लादेश जाना था।

कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

पिछले हफ्ते बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफी मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाय गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले अप्रैल में पाकिस्तान के टेस्ट दौरे को जबकि मई में आयरलैंड और ब्रिटेन दौरे को टाल दिया था। इस महामारी के चलते आस्ट्रेलिया का जून में होने वाला बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित कर दिया गया। अगले महीने इंग्लैंड की घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होगा। वहीं, इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला जारी है, खासतौर पर पाकिस्तान में, जहां 10 खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर