IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्तान

BCCI announces squad for India vs West Indies ODI series: बीसीसीआई ने आज भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। शिखर धवन करेंगे टीम की अगुवाई।

Shikhar Dhawan to lead Indian squad in West Indies
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • बीसीसीआई ने किया भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन करेंगे टीम इंडिया की अगुवाई

India vs West Indies, BCCI announces Indian squad: भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। एक तरफ जहां रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार है। वहीं बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए जिस वनडे टीम का ऐलान किया है उसकी अगुवाई शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में सौंपी है।

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बुधवार को बैठक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। इस सीरीज में शिखर धवन टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रविंद्र जडेजा को उपकप्तान बनाया गया है। शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी- कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद नहीं होंगे। इन तीनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनके अलावा रिषभ पंत भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

ICC TEST RANKINGS: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग हुई घोषित, विराट कोहल को करारा झटका

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का कार्यक्रम: सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से होंगे

पहला वनडे: 22 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

दूसरा वनडे: 24 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

तीसरा वनडे: 27 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर