ENG vs NZ: इंग्‍लैंड का विकेटकीपर बल्‍लेबाज निकला कोविड-19 पॉजिटिव, बीच टेस्‍ट में अहम बदलाव किया गया

Ben Foakes found covid-19 positive: इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि बेन फोक्‍स कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं और वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शेष तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे।

Ben Foakes
बेन फोक्‍स 
मुख्य बातें
  • फोक्‍स ने पीठ दर्द के कारण तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं की थी
  • सैम बिलिंग्‍स को फोक्‍स के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है
  • इंग्‍लैंड का और कोई खिलाड़ी कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव नहीं पाया गया

लीड्स: इंग्‍लैंड की टीम में कोविड-19 का संकट आ गया है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज बेन फोक्‍स कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। अब फोक्‍स न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शेष तीसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। फोक्‍स के विकल्‍प के रूप में सैम बिलिंग्‍स को शामिल किया गया है।  फोक्स पीठ में दर्द की शिकायत के बाद तीसरे दिन दोपहर बाद मैदान पर नहीं उतरे थे और फिर बाद में लीड्स में टीम होटल में जांच के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई, लेकिन बाकी मैच में फोक्स की जगह लेने के लिए बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। बिलिंग्स मौजूदा सीरीज में दूसरे स्थानापन्न खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड की ओर से खेलेंगे। इससे पहले लॉर्ड्स में जैक लीच के क्षेत्ररक्षण करते हुए गिरने पर सिर में चोट लगने के कारण लंका के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन को पदार्पण का मौका मिला था।

पिछले एक हफ्ते में कोविड पॉजिटिव पाए गए फोक्स इंग्लैंड के दल के दूसरे खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजी कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक पॉजिटिव पाए जाने के बाद अंतिम टेस्ट के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ पाए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण मैच से बाहर हो गए थे। डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, माइकल ब्रेसवेल और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य इंग्लैंड पहुंचाने के बाद वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए।

मैच की बात करें तो न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 329 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 360 रन पर सिमटी। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 31 रन की बढ़त हासिल की। न्‍यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 79 ओवर में पांच विकेट खोकर 249 रन बना लिए हैं। टॉम ब्‍लंडेल (41*) और डैरिल मिचेल (43*) रन बनाकर खेल रहे हैं। न्‍यूजीलैंड ने 218 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर