ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली का बड़ा बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 25, 2022 | 19:09 IST

Australia tour of Pakistan, March 2022: ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम की सुरक्षा व कार्यक्रम पर भी बयान दिया है।

Australia tour of Pakistan 2022
ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ड बेली ने दिया बयान
  • सुरक्षा का मुद्दा है अहम, दौरे से पहले इस चीज पर दिया जा रहा है ध्यान

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने मंगलवार को पुष्टि की है कि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 1999 के बाद पाकिस्तान दौरे के लिए इनकार नहीं किया है।बेली ने कहा कि चयन पूरी तरह से उनके कार्यभार के प्रबंधन पर आधारित होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के हवाले से कहा गया, "दोनों बोर्डो के लिए सुरक्षा का मुद्दा बहुत अहम है, जिसके ऊपर हम अच्छे से ध्यान दे रहे हैं।" यह दौरा 3 मार्च से शुरू होने वाला है। इसमें कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैच शामिल होंगे। इसके बाद 29 मार्च से 2 अप्रैल तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। एक अकेला टी20 मैच 5 अप्रैल को खेला जाएगा।

पिछली बार जब पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर आईसीसी का आयोजन किया था, जब उसने भारत और श्रीलंका के साथ 1996 विश्व कप की सह-मेजबानी की थी। 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद टेस्ट क्रिकेट 2019 तक बंद रहे। 2020 में टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर