[VIDEO] IPL में पंजाब की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, इस खिलाड़ी ने लपका ऐसा कैच, देखकर आप भी कहेंगे वाह!

क्रिकेट
Updated Dec 22, 2019 | 08:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Chris Jorday stunning diving catch: क्रिस जॉर्डन ने बेहतरीन डाइव लगाते हुए कैच लपका और मेलबर्न रेनेगेड्स के डान क्रिस्टिचन को डगआउट लौटाया। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

chris jordan diving catch
क्रिस जॉर्डन कैच 
मुख्य बातें
  • क्रिस जॉर्डन ने शनिवार को बिग बैश लीग में डान क्रिस्टिचन का कैच लपका
  • मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्‍कॉर्चर्स के बीच मुकाबले में इस कैच ने काफी प्रभावित किया
  • क्रिस जॉर्डन को आईपीएल 2020 के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा

मेलबर्न: इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब ने इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को गुरुवार को कोलकाता में संपन्‍न नीलामी में 3 करोड़ रुपए में खरीदा। फ्रेंचाइजी का विश्‍वास सही साबित होता दिख रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि पंजाब की बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है। दरअसल, इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन ने शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में एक सनसनीखेज डाइव लगाते हुए कैच लपका। जॉर्डन के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

जॉर्डन इस समय बीबीएल में पर्थ स्‍कॉर्चर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। उन्‍होंने शनिवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के डान क्रिस्टिचन का लाजवाब कैच लपका। यह घटना रेनेगेड्स की पारी के 18वें ओवर की है। फवाद अहमद ने क्रिस्टिचन को हाफ लेंथ पर गेंद डाली, जिस पर बल्‍लेबाज ने लांग ऑन की दिशा में हवाई फायर किया। वहां मौजूद क्रिस जॉर्डन ने दौड़ते हुए अपनी दाएं ओर डाइव लगाई और दर्शनीय कैच लपका। खुद जॉर्डन भी इस कैच को लेने के बाद हैरान दिखे। पूरी टीम इस लाजवाब कैच का जश्‍न मनाने लगी।

 

 

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जॉर्डन के इस कैच का वीडियो पोस्‍ट किया है। इसके साथ ही कैप्‍शन लिखा, 'एक कारण आखिर क्‍यों हमने इन्‍हें नीलामी में खरीदा।' बता दें कि क्रिस्टिचन की पारी महज दो गेंदों तक चली और वह कोई रन नहीं बना सके। जब उनका कैच लपका गया तब रेनेगेड्स को जीत के लिए 13 गेंदों में 38 रन की जरुरत थी। रेनेगेड्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बना सकी और 11 रन से मुकाबला गंवा बैठी।

जॉर्डन ने न सिर्फ दो कैच लपकते हुए अपनी फील्डिंग से प्रभावित किया बल्कि उन्‍होंने दमदार गेंदबाजी भी की और चार ओवर के अपने कोटे में 30 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए। मैच की बात करें तो पर्थ स्‍कॉर्चर्स ने कैमरन बेनक्रॉफ्ट (51) और मिचेल मार्श (56) के अर्धशतकों की मदद से स्‍कोरबोर्ड पर 196 रन टांगे। जवाब में रेनेगेड्स की टीम 185 रन बना सकी जबकि उसके दो बल्‍लेबाजों ने उम्‍दा पारियां खेली। शॉन मार्श ने 38 गेंदों में 55 रन बनाए। वहीं बियू वेब्‍सटर ने 37 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर