रोस्टन चेज ने की छक्कों की बारिश, 8 गेंदबाज भी नहीं रोक सके किंग्स की जीत

रोस्टन चेज की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत सेंट लूसिया किंग्स ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। 

Rostan Chase
रोस्टन चेज  

नई दिल्ली: सीपीएल 2021 के गुरुवार को खेले गए पहले मैच में सेंट लूसिया किंग्स ने रोस्टन चेज की धमाकेदार 50 गेंद में 85 पारी की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात देने में सफल हुई। 

गयाना की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रोमारियो शेफर्ड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सेंट लूसिया को जल्दी जल्दी दो झटके दिए। पहले तो उन्होंने आंद्रे फ्लेचर(4) और फॉफ डुप्लेसी(2) को पवेलियन वापस भेज दिया। 7 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद बैकफुट पर आई सेंट लूसिया को रोस्टन चेज और मार्क देयल ने संभाला। 

रोस्टन चेज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौकों छक्कों की बारिश कर दी। ऐसे में टीम को 81 रन के स्कोर पर पहुंचाने के बाद ओडेन स्मिथ ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद चेज को टिम डेविड(15) का साथ मिला। चेज के बल्ले से चौके छक्के निकलते रहे उन्होंने 27 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। और सेंट लूसिया का स्कोर 100 रन के पार पहुंच गया। रोस्टन चेज और टिम डेविड के बीच 31 गेंद में 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई। 

रोस्टन चेज ने की चौकों छक्कों की बारिश 
ऐसे में स्मिथ एक बार फिर जोड़ी ब्रेकर के रूप में सामने आए और टिम डेविड को पवेलियन वापस भेज दिया। डेविड ने 16 गेंद में 15 रन बनाए। इसके बाद स्मिथ ने बल्लेबाजी करने आए समित पटेल को भी खाता नहीं खोलने दिया और उन्हें बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। किंग्स का स्कोर 132 रन पर 5 विकेट हो गया। इसके बाद 18वें ओवर में रोस्टन चेज भी 132 के स्कोर पर 50 गेंद पर 85 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और 6 चौके जड़े। अंत में किंग्स की टी20 ओवर में 149/7 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। 

जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम की शुरुआत भी खराब रही। देखते ही देखते 15 रन पर चार विकेट गयाना ने गंवा दिए। मोहम्मद हफीज(1), चंद्रपाल हेमराज(1), शोएब मलिक(4) और ब्रेडन किंग(1) बना सके। ऐसे में कप्तान निकोलस पूरन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर शेमरॉन हेटमायर के रूप में पांचवां झटका नहीं लग गया। हेटमायर 21 गेंद पर 9 रन बना सके।

20 ओवर नहीं खेल पाई गयाना की टीम 
हेटमायर के आउट होने के पूरन ने ओडेन स्मिथ(31) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। पूरन ने 41 रन बनाए। पूरी टीम 16.5 ओवर में 98 रन बनाकर आउट हो गई और 51 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। जेवोर रॉयल ने किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 3, ओबेड मेकॉय और केसरिक विलियमस ने 2-2 और अल्जारी जोसेफ और रोस्टन चेज ने 1 विकेट हासिल किया। 
इस जीत के साथ ही सेंट लूसिया किंग्स 4 मैच में 2 जीत दो हार के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर