CSK, IPL 2022: बस मौका मिलने का है इंतजार, चेन्नई सुपरकिंग्स के ये दो युवा पेसर गजब कर देंगे !

CSK Team : आईपीएल का 15वां संस्करण 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है। यह लीग हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों के लिए अपना हुनर दिखाने का बढ़िया मंच रही है। इस बार सीजन का पहला मुकाबला चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस बार सभी की नजरें चेन्नई के दो युवा तेज गेंदबाजों सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी पर हैं, जो लीग में चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं।

SIMERJEET SINGH AND MUKESH CHOUDHARY
सिमरजीत और मुकेश  |  तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल के 15वें संस्करण के लिए मंच सज चुका है। 26 मार्च से शुरू होने जा रही दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग का पहला मुकाबला पिछली बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने इस बार हुई नीलामी में दो युवा तेज गेंदबाजों पर दांव लगाया है। ये दोनों पेसर सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी हैं, जो आईपीएल में अपना पहला मुकाबले खेलने के लिए बेताब हैं। इन दोनों पेसरों को बस मौका मिलने का इंतजार है और इन्हें उम्मीद है कि इस सीजन चेन्नई की टीम उन्हें मौका देगी और वे अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बरपाएंगे। 

नीलामी में 20-20 लाख रुपए में दांव लगााया

4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने हाल ही में हुई मेगा नीलामी में राजस्थान रहने वाले लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर मुकेश चौधरी और दिल्ली के सिमरजीत सिंह पर दांव लगाया। 25 वर्षीय मुकेश और 24 वर्षीय सिमरजीत सिंह का बेस प्राइस 20-20 लाख रुपए था और दोनों तेज गेंदबाजों को इसी प्राइस मनी पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

मुकेश ने घरेलू मैचों में मचाया धमाल

मुकेश का जन्म भले ही राजस्थान में हुआ लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं। उन्होंने 13 रणजी मुकाबलों में कुल 38 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक  बार पारी में 4 विकेट भी चटकाए। रणजी ट्रॉफी में 99 रन पर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।  वह 12 लिस्ट-ए मैचों में 17 और 12 घरेलू टी-20 मुकाबलों में 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। मुकेश ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने तब महाराष्ट्र की ओर से 5 मैचों में सर्वाधिक 10 विकेट चटकाए थे।

इसे भी पढ़िएः हिटमैन का रिकॉर्ड खतरे में, ये आईपीएल टीम रच सकती है नया इतिहास

भारतीय टीम के नेट गेंदबाज रह चुके हैं सिमरजीत

सिमरजीत सिंह दिल्ली की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं। वह 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं और यही चीज उन्हें खास गेंदबाज बनाती है। सिमरजीत भारतीय टीम के नेट गेंदबाज रह चुके हैं और उनके पास टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का अनुभव है। वह दिल्ली कैपिटल्स टीम  के भी नेट गेंदबाज रह चुके हैं। वहीं, घरेलू मैचों में भी उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। सिमरजीत ने 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 37 और 20 टी-20 मैचों में 24 विकेट लिए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर