डेल स्टेन ने हद कर दी, किसी भारतीय को नहीं समझा अपनी बेस्‍ट एकादश में जगह पाने के काबिल

Dale Steyn in his best XI: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ और पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान कुमार संगकारा को ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी। जानिए स्‍टेन की टीम में किसे जगह मिली।

dale steyn
डेल स्‍टेन 
मुख्य बातें
  • डेल स्‍टेन ने अपने साथ और विपक्ष में खेले खिलाड़‍ियों में से सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया
  • स्‍टेन ने अपनी इस खास टीम में किसी भारतीय क्रिकेटर को जगह नहीं दी
  • डेल स्‍टेन की इस टीम में सिर्फ दो विदेशी खिलाड़‍ियों को मौका मिला है

जोहानसबर्ग: कुमार संगकारा और ब्रेट ली ही दो विदेशी खिलाड़ी हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का हिस्‍सा बन सके। स्‍टेन ने अपने साथ और विपक्ष में खेले खिलाड़‍ियों के आधार पर सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने ट्वीट में कहा, 'मजेदार बात यह है कि टीम में उनके स्‍कूल के गेंदबाजी जोड़ीदार, बेस्‍ट फ्रेंड और क्‍लब के कप्‍तान भी शामिल हैं।'

स्‍टेन ने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ग्रीम स्मिथ और पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान कुमार संगकारा को ओपनर्स के रूप में चुना है। दुनिया के सर्वकालिक महान ऑलराउंडर्स में से एक जैक्‍स कैलिस को चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी सौंपी है जबकि जोंटी रोड्स नंबर-5 पर आएंगे। विकेटकीपर और मौजूदा दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान क्विंटन डी कॉक को छठें क्रम की जिम्‍मेदारी सौंपी गई हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, पूर्व प्रोटियाज स्पिनर पॉल हैरिस और दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज तेज गेंदबाज एलेन डोनाल्‍ड पर गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी होगी। उल्‍लेखनी है कि डेल स्‍टेन की एकादश में एबी डिविलियर्स का नाम गायब है, जिनके साथ उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। एबी डिविलियर्स को दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। इसके अलावा स्‍टेन ने अपनी टीम में किसी भारतीय खिलाड़ी का चयन भी नहीं किया।

स्‍टेन की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश, जिसके साथ और विपक्ष में खेले-

कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ, डेव हॉकेन, जैक्‍स कैलिस, जोंटी रोड्स, क्विंटन डी कॉक, ब्रेट बारगियाचि, पीटर लोमबार्ड, ब्रेट ली, पॉल हैरिस, एलेन डोनाल्‍ड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर