Asia Cup 2022: पाकिस्तान को पटखनी देने के बाद शनाका ने बताया फाइनल से पहले इन पहलुओं पर करना होगा सुधार

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दसुन शनाका ने एशिया कप 2022 में लगातार चौथी जीत दर्ज करने के बाद अपने गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है और उसकी सफलता का राज साझा किया है।

Chamika-Karunaratne-Dasun-Shanaka
चमिका करुणारत्ने और दसुन शनाका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में जीत के बाद अपनी टीम की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है
  • शनाका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पटखनी देने के बाद टीम की शानदार गेंदबाजी का राज खोला है
  • पाकिस्तान की टीम से रविवार को दुबई में ही होगी श्रीलंका की खिताबी भिड़ंत

दुबई: श्रीलंका के कप्तान दुसन शनाका ने पाकिस्तान को शुक्रवार को एशिया कप के सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में 5 विकेट से मात देकर प्रशंसकों को अपने जन्मदिन पर तोहफा दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की पारी को 19.1 ओवर में महज 121 रन पर समेट दिया। श्रीलंका के गेंदबाजों मे पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को ज्यादा देर तक पिच पर पैर नहीं जमाए रखने दिए। इसके बाद बल्लेबाजों ने 17 ओवर में 5 विकेट शेष रहते 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत का चौका जड़ दिया।

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच बार की चैंपियन श्रीलंका की खिताबी भिड़ंत होगी। इस मैच में जीत के बाद मेजबान श्रीलंका का मनोबल पाकिस्तानी टीम से निश्चित तौर पर ऊंचा रहेगा। ऐसे में फाइनल की फुल ड्रेल रिहर्सल में पाकिस्तान को पटखनी देने के बाद श्रीलंका के कप्तान ने अपनी टीम के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

गेंदबाजी में वेरिएशन का मिल रहा है फायदा
श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए तारीफ करते हुए कप्तान शनाका ने कहा, वेरिएशन और संयोजन की वजह से हम गेंदबाजी में अच्छा कर पा रहे हैं। बांए हाथ के तेज गेंदबाज के साथ हम शुरुआत कर रहे हैं। इसके बाद लेग स्पिनर आ रहे हैं, ऑफ स्पिनर कैरम बॉल डाल रहे हैं। इस तरह की विविधता हमारे गेंदबाजी आक्रमण में हैं जो किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चुनौती दे सकती है।

अतिरिक्त रन देने और एक लाइन में गेंदबाजी से बचना होगा
एशिया कप के फाइनल से पहले टीम को किन पहलुओं पर सुधार करना चाहिए इस बारे में शनाका ने कहा, इस मैच में अतिरिक्त रन हमारे लिए चिंता का विषय रहे। शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने एक लाइन में गेंदबाजी की। ये वो क्षेत्र हैं जहां हम फाइनल मुकाबले के लिए सुधार कर सकते हैं।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर