IPL 2021: आईपीएल नीलामी में इस खिलाड़ी पर रहेंगी सबकी नजरें, हो सकती है सबसे बड़ी डील !

Players to watch out for in IPL 2021 Auction: आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में इस एक खिलाड़ी पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। क्या हो सकती है सबसे बड़ी डील?

Dawid Malan
Dawid Malan  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 18 फरवरी को आयोजित होगी आईपीएल 2021 की नीलामी
  • क्या डेविड मलान साबित होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी?
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं मलान

आईपीएल 2021 को लेकर माहौल तैयार होता जा रहा है। खिलाड़ियों की अदला-बदला करने (ट्रेडिंग विंडो) में अभी कुछ दिन और बाकी हैं। उसके बाद चेन्नई में 18 फरवरी को खिलाड़ियों की बोली लगेगी। वैसे तो कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको खरीदने को लेकर टीमों ने तमाम तरह की रणनीति बना रखी होगी लेकिन इस बार एक खिलाड़ी ऐसा होगा जिसको खरीदने को लेकर सभी बेताब होंगे। ये खिलाड़ी है डेविड मलान (Dawid Malan)।

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान इस बार की आईपीएल नीलामी में सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं। दरअसल, मलान आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर.1 बल्लेबाज हैं। वो अब तक इंग्लैंड के लिए 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमें 10 बार वो 50 से ऊपर का स्कोर बनाने में सफल रहे हैं।

डेविड मलान का टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 53.43 का औसत होने के साथ-साथ 149.47 का स्ट्राइक रेट भी है। यानी ना सिर्फ वो निरंतर हैं बल्कि साथ ही बेहद आक्रामक भी खेलने में माहिर हैं। ऐसे में साफ है कि डेविड मलान इस बार की नीलामी में सभी टीमों के फेवरेट खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, बस देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम उनको खरीदेगी और क्या वो आईपीएल 2021 के लिए खुद को उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं।

डेविड मलान टी20 करियर (अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और लीग क्रिकेट)

मैच - 223

रन - 6177

औसत - 33.24

स्ट्राइक रेट - 128.61

शतक - 5

अर्धशतक - 35

सर्वश्रेष्ठ स्कोर - 117

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर