T20 World Cup 2021 on DD and AIR: प्रसार भारती नेटवर्क पर होगा टी20 विश्व कप का मेगा कवरेज, देखिए पूरा कार्यक्रम

क्रिकेट
एजेंसी
Updated Oct 06, 2021 | 21:23 IST

Prasar Bharti Network set for mega coverage of ICC T20 World Cup 2021: प्रसार भारती टी20 विश्व कप 2021 के मेगा कवरेज के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने पूरा कार्यक्रम जारी किया है।

T20 World Cup 2021 Full Schedule
टी20 विश्व कप का पूरा कार्यक्रम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन, यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच
  • भारत में प्रसार भारती भी करेगी मेगा कवरेज, लाइव टेलीकास्ट ज्यादा से ज्यादा जगह पहुंचेगा
  • ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से क्रिकेट फैंस सुन सकेंगे मैचों की लाइव कमेंट्री

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज जल्द होने वाला है। यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आयोजित होने वाले इस सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट का करोड़ों क्रिकेट फैंस का इंतजार है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस इसका सीधा प्रसारण देखना चाहेंगे या फिर इसकी हर जानकारी रेडियो के जरिए सुनना चाहेंगे। प्रसार भारती नेटवर्क के पास टूर्नामेंट के संपूर्ण कवरेज का जिम्‍मा है। भारत में क्रिकेट के प्रति दीवानगी को ध्यान में रखते हुए, दूरदर्शन और आकाशवाणी ने लाइव मैचों, रेडियो कमेंट्री और विशेष शो के साथ मेगा कवरेज की योजना बनाई है।

सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है कि डीडी फ्रीडिश पर डीडी स्पोर्ट्स पर अखिल भारतीय मैच, सेमीफाइनल और फाइनल का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 23 अक्टूबर से, ऑल इंडिया रेडियो हिंदी और अंग्रेजी में सभी मैचों की बॉल-बाय-बॉल कमेंट्री का सीधा प्रसारण करेगा। इस बार दूरदर्शन पर टी20 विश्व कप देखने के रोमांचक को और अधिक अनुभव बनाने के लिए, डीडी स्पोर्ट्स ने कई शो की योजना बनाई है, जिसमें सार्वजनिक भागीदारी शामिल है।

इन कार्यक्रमों से फैंस को लुभाने का होगा प्रयास

‘क्रिकेट लाइव’ नामक शो में ‘पब्लिक का कप्तान’ कॉम्पोनेन्ट होगा, जिसमें आम लोगों को कैप्टन की टोपी पहनकर कप्तान के तौर पर अहम फैसले लेने के लिए कहा जाएगा। ‘आरजे का क्रिकेट फंडा’ एक और दिलचस्प टॉक शो है, जिसमें ऑल इंडिया रेडियो जॉकी क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ डीडी स्पोर्ट्स पर जनता के साथ बातचीत करेंगे। यह प्रसार भारती में कंटेंट इनोवेशन का एक प्रोडेक्‍ट है, जो टीवी और रेडियो के बीच तालमेल का एक बेहतरीन उदाहरण है।

t20 world cup prasar bharti

ऑल इंडिया रेडियो का कार्यक्रम इस प्रकार है

ऑल इंडिया रेडियो भारत के शामिल होने वाले मैचों, सेमीफाइनल और फाइनल को 66 से अधिक चिन्हित प्राथमिक चैनल ट्रांसमीटरों, एफएम रेनबो नेटवर्क, 86 एलआरएस स्टेशनों, 12 एफएम रिले ट्रांसमीटरों, डीटीएच और डीआरएम पर प्रसारित करेगा। गैर-भारतीय मैचों को एलआरएस, एफएम रिले ट्रांसमीटर, डीटीएच और डीआरएम द्वारा प्रसारित किया जाएगा।

T20 World Cup 2021 live AIR

T20 World Cup 2021 Radio programmeicc t20 world cup AIR programmeICC T20 World Cup 2021

इसके अलावा अगर आपको इन कार्यक्रम व कमेंट्री को ऑनलाइन देखना हो तो इसका भी इंतजाम है। डीडी स्पोर्ट्स पर सभी विशेष शो प्रसार भारती स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर भी लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे।

आईसीसी टी20 विश्व कप का पूरा कार्यक्रम (ICC T20 World Cup Full Schedule and  Match list)

T20 World Cup 2021 schedule Group 1T20 World Cup 2021 Schedule Group 2

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन पहले भारतीय जमीन पर होना था लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए पहले आईपीएल स्थगित हुआ और उसके बाद टी20 विश्व कप का आयोजन भी यूएई में कराने पर मजबूर होना पड़ा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर