INDvENG Fifth Test: अंतिम टेस्ट पर छाए संकट के बादल, शुक्रवार को नहीं शुरू होगा मैच!

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच पर कोरोना के कारण संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं।

Virat kohli Joe Root
विराट कोहली और जो रूट 
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट शुक्रवार को नहीं होगा शुरू
  • ईसीबी और बीसीसीआई के बीच बनी इस पर सहमति
  • पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने पर जांच रिपोर्ट आने के बाद होगा फैसला

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने जा रहे सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच पर कोरोना की वजह से संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के फीजियो के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्थितियां बदल गई हैं।  हालांकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की निगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद पहले मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन के खेल के रद्द होने की संभावना बनती दिख रही थी लेकिन ईसीबी और बीसीसीआई के बीच हुई लंबी चर्चा के बाद शुक्रवार को मैच के शुरू नहीं होने पर सहमति बन गई है। 

कुछ दिनों पहले तक स्काई स्पोर्ट्स के लिए भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान कॉमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करके पहले दिन के खेल के रद्द होने की बात कही। आधिकारिक तौर पर पांचवें टेस्ट के आयोजन के कार्यक्रम के बारें में फिलहाल किसी तरह का ऐलान आधिकारिक तौर पर दोनों पक्षों की ओर से नहीं किया गया है।

सीरीज में भारत 2-1 की अपराजये बढ़त बनाए हुए है। अगर मैनचेस्टर टेस्ट को रद्द करने का फैसला होता है तो सीरीज भारत के नाम हो जाएगी। ऐसे में इस दिशा में निर्णय आसानी से होता नहीं दिख रहा।  मैच को रद्द किया जाए या नहीं इस बारे में फैसला खिलाड़ियों के और कोरोना टेस्ट के नतीजे आने के बाद होगा। 

भारत दो बदलाव के साथ उतरने की तैयारी में 
पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतरने की तैयारी में है। पहला बदलाव रवींद्र जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन के रूप में हुआ है। वहीं दूसरा बदलाव जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी के रूप में हो रहा है। चौथे टेस्ट में शमी का आराम दिया गया था अब पांचवें टेस्ट में बुमराह को टीम मैनेजमेंट ने आराम देने का फैसला किया है। इसके अलावा टीम में और किसी रद्दोबदल की संभावना कम नजर आ रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर