Joe Root vs Alzarri Joseph: जो रूट के खिलाफ टेस्ट में लगातार सफल हो रहे हैं अल्जारी जोसेफ

Joe Root vs Alzarri Joseph in test: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के खिलाफ वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ लगातार टेस्ट क्रिकेट में सफल हो रहे हैं।

Joe root 2
जो रूट 
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ इंग्लैंड को कप्तान जो रूट के खिलाफ लगातार हो रहे हैं सफल
  • करियर में चौथी बार टेस्ट क्रिकेट में किया है शिकार
  • रूट जोसेफ के खिलाफ खुलकर नहीं कर सके हैं बल्लेबाजी

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट की पैटर्निटी लीव के बाद शानदार वापसी नहीं कर सके। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की खराब शुरुआत के बाद रूट को जल्दी की बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। वो 49 गेंद पर 23 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। अल्जारी जोसेफ ने उन्हें कप्तान जेसन होल्डर के हाथों स्लिप पर कैच करा दिया। 29 के स्कोर पर लगातार दो विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे  रूट ने पारी को संभाला और डॉम सिब्ली के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। 

23 वर्षाय अल्जारी जोसेफ और उनके बीच लगातार जंग जारी है। अल्जारी जोसेफ रूट को लगातार अपना शिकार बनाने में सफल हो रहे हैं। गुरुवार को जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में छठी बार उनके खिलाफ गेंदबाजी की और चौथी बार उनका विकेट झटकने में सफल हुए। जोसेफ और रूट का पिछली बार आमना सामना एक साल पहले इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ था। 

रूट के लिए लगातार खड़ी की है परेशानी
4 साल पहले भारत के खिलाफ 19 साल की उम्र में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले जोसेफ मैनचेस्टर में करियर का 11वां टेस्ट खेल रहे हैं जिसकी 20 पारी में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 28 विकेट( खबर लिखे जाने तक) हासिल किए हैं। जिसमें से चार बार उन्होंने रूट को अपना शिकार बनाया है।  जोसेफ के खिलाफ रूट ने 6 पारी में 121 गेंद का सामना किया है और 18.3 के मामूली औसत से कुल 73 रन बना सके हैं। जोसेफ के खिलाफ रूट खुलकर बल्लेबाजी करने में असफल रहे हैं। रूट के खिलाफ फेंकी अल्जारी जोसेफ की 73.50 प्रतिशत गेंदें डॉट रही हैं।

 

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड
अपने टेस्ट करियर में अल्जारी ने 11 में से 6 टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं। इस दौरान 10 पारियों में उन्होंने 38.61 की औसत से 13 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर 2 विकेट और मैच में 4/50 रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर