न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, फिट हुए जैक लीच

England Cricket team, Playing XI for Second Test: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुक्रवार 10 जून से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है।

England-cricket-Team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है
  • चोट से उबरकर जैक लीच टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं
  • इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में 5 विकेट से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है

साउथैम्पटन: बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 जून से खेले जाने वाले सीरीज दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 का ऐलान मैच की पूर्व संध्या पर कर दिया। इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले मैच में 5 विकेट के अंतर से जीत हासिल की थी। ऐसे में मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में बगैर किसी बदलाव के साथ उतरने का फैसला किया है। 

लॉर्ड्स टेस्ट के छठे ओवर में फील्डिंग के दौरान कन्कशन का शिकार होने वाले बांए हाथ के स्पिनर जैक लीच फिट हो गए हैं और  एकादश में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। उनकी जगह लॉर्ड्स टेस्ट में बतौर कन्कशन सब्स्टीट्यूट खेलने वाले लेग स्पिनर मैट पार्किंसन को बाहर बैठना पड़ा है। लीच की गैरमौजूगदी में डेब्यू करने वाले पार्किंसन गेंदबाजी में कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए थे। ऐसे में लीच के फिट होते ही पार्किंसन का बेंच पर वापसी तय थी। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की एकादश:
जैक क्रॉले, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर