T20I Tri-Series: विश्व कप से पहले भारतीय महिला टीम भटकी राह, अब इंग्लैंड के हाथों मिली हार

India Women vs England Women: खराब बल्लेबाजी के कारण भारतीय महिला क्रिकेट टीम को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के लगातार दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी।

england women cricket team
इंग्लैंड ने भारत को हराया। @englandcricket  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आगामी टी20 विश्व कप से पहले जीत की पटरी से उतर गई है। ऑस्ट्रेलिया में जारी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने शुक्रवार को भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कम स्कोर वाले मैच में 4 विकेट से मात दी थी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उसके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 20 ओवरों में 6 विकेट पर 123 रनों पर रोक किया और फिर 18.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर भारत ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आई शेफाली वर्मा (8) और स्मृति मंदाना (35) ने पहले विकेट के लिए 39 रन  जोड़े। वर्मा के छठे ओवर में आउट होने के बाद जेमिमाह रोड्रिग्स (23) ने कुछ देर संभलकर बल्लेबाजी की। लेकिन मंधाना के दसवें ओवर में पवेलियन लौटते ही टीम लड़खड़ा गई।  कप्तान हरमनप्रीत कौर (14), वी कृष्णामूर्ति (2) और तानिया भाटिया ने 8 रन को योगदान दिया। वहीं, दीप्ति शर्मा 9 और अरुंधति 7 रन बनाकर नाबाद रहीं।भारतीय टीम ने लगातार दूसरे मैच में खराब बल्लेबाजी की है। इंग्लैंड की ओर से श्रुबसोले ने तीन, कैथरीन ब्रंट ने दो और एक्लिस्टोन ने एक विकेट हासिल किया। 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। उसकी सलामी बल्लेबाज एमी जोन (1) पहले ओवर में ही पवेलियन लौट गई। डेन्नी व्याट (14) और कैथरीन ब्रंट (8) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठीं। हालांकि, नताली शीवर (50) ने काफी देर तक एक छोर संभाले रखा। वह हीदर नाइट (18) के आउट होने के बाद 5वें बल्लेबाज के तौर पर पवेलियन लौटीं।

इंग्लैंड को आखिरी झटका ब्यूमोंट (3) के रूप में लगा। यहां से फ्रेन वॉलिस (नाबाद 3) और विनफील्डि (नाबाद 2) अपनी टीम को जिताकर ही दम लिया। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड ने तीन और राधा यादव ने एक विकेट चटकाया। इंग्लैंड के दो बल्लेबाज रन आउट हुईं। टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय टीम के लिए यह हार किसी झटके से कम नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में इस महीने महिला टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और इसकी तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर