[VIDEO] ये कैरेबियाई खिलाड़ी बन गया सुपरमैन, छक्‍का रोककर बन गया सोशल मीडिया पर हीरो

Evin Lewis outstanding effort on boundary: एविन लुईस ने बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए एक ऐसा शानदार करतब दिखाया कि सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। लुईस सोशल मीडिया के हीरो बन गए हैं।

evin lewis (pic courtesy: BCCI)
एविन लुईस (फोटो सौजन्‍य: बीसीसीआई) 
मुख्य बातें
  • एविन लुईस ने बाउंड्री लाइन पर दर्शनीय अंदाज में शॉट रोका
  • रोहित शर्मा का शॉट रोकते समय होर्डिंग पार गए लुईस
  • लुईस के शानदार प्रयास पर सिर्फ दो रन ले सके बल्‍लेबाज

मुंबई: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति का है। दरअसल, भारत और वेस्‍टइंडीज की टीम मौजूदा सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और जो टीम आज मुकाबला जीतेगी, वही ट्रॉफी अपने नाम करेगी। पता हो कि भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले को 6 विकेट से जीता था जबकि कैरेबियाई टीम ने तिरुवंनतपुरम में हुए दूसरे टी20 को 8 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की। ऐसे में तीसरे मैच की अहमियत काफी बढ़ गई।

जैसा कि क्रिकेट फैंस अच्‍छे से जानते हैं कि यह मुकाबला भारत और वेस्‍टइंडीज के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का है। दोनों ही टीमें शुरुआत से ही अपना पूरा दम झोंक रही हैं। वेस्‍टइंडीज के एविन लुईस ने बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए एक ऐसा शानदार करतब दिखाया कि सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस प्रयास के बलबूते लुईस सोशल मीडिया के हीरो बन गए हैं। लुईस ने डीप मिडविकेट की बाउंड्री लाइन पर रोहित शर्मा द्वारा लगाए शॉट को रोका और फैंस व क्रिकेट दिग्‍गजों की वाहवाही लूटी।

यह घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर की है। खैरी पियरे ने ओवर की दूसरी गेंद शॉर्ट लेंथ पर डाली। रोहित शर्मा एकदम पोजीशन में थे। उन्‍होंने पीछे जाकर दमदार पुल शॉट खेला और गेंद डीप मिडविकेट की दिशा में हवा में गई। इस शॉट में ज्‍यादा ऊंचाई नहीं थी। वहां मुस्‍तैद लुईस हवा में उछले और एक हाथ से गेंद पकड़कर पीछे मुड़े। लुईस को एहसास हुआ कि वह बाउंड्री लाइन पार कर जाएंगे। ऐसे में उन्‍होंने इतने कम समय में अपने दिमाग का इस्‍तेमाल किया और गेंद मैदान की तरफ उछाल दी।

 

 

लुईस गेंद को मैदान के अंदर पहुंचाने के बाद होर्डिंग कूदकर आगे चले गए। फिर वह वापस लौटे और गेंद उठाकर विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया। लुईस के प्रयास को देखकर क्रिकेट फैंस हैरान थे क्‍योंकि यह बहुत ही अच्‍छे से रोका गया। किसी को विश्‍वास नहीं हुआ कि यह कैच नहीं लपका गया। लुईस ने इस प्रयास के दम पर टीम के लिए चार रन बचाए। बल्‍लेबाज सिर्फ दो रन ही ले सके। इसके बाद से एविन लुईस सोशल मीडिया पर हीरो बन गए हैं। यूजर्स उनके प्रयास की तारीफ करने से चूक नहीं रहे हैं।

याद हो कि पिछले मैच में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने बाउंड्री लाइन पर वेस्‍टइंडीज के शेमरॉन हेटमायर का दर्शनीय कैच लपका था। तब कोहली ने बाउंड्री लाइन पर अपने आप को बेहतर ढंग से संतुलित करके दाएं ओर डाइव लगाकर कैच लपका था। इसे मौजूदा सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ कैच माना जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर