पूर्व चयनकर्ता शरणदीप सिंह ने किया इस टीम का हेड कोच बनने के लिए आवेदन

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता और स्पिनर शरणदीप सिंह ने नए सीजन के आगाज से पहले दिल्ली क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

Sarandeep-Singh
शरणदीप सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शरणदीप सिंह ने दिल्ली क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए किया है आवेदन
  • टीम इंडिया के लिए तीन टेस्ट और पांच वनडे खेलने का है अनुभव
  • कोच बनकर वापस लाना चाहते हैं दिल्ली क्रिकेट टीम का पुराना गौरव

नई दिल्ली: भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और बीसीसीई के चयनकर्ता रहे स्पिनर शरणदीप सिंह ने अब कोचिंग के मैदान में हाथ आजमाने का फैसला किया है। उन्होंने नए सीजन की शुरुआत से पहले अपनी घरेलू टीम दिल्ली के कोच पद के लिए आवेदन किया है। 

शरणदीप सिंह ने किया कोच पद क लिए आवेदन
विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की देखरेख में दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन बेहद खराब प्रदर्शन किया। तीनों ही फॉर्मेट में टीम नॉकआउट दौर तक पहुंचने में नाकाम रही। ऐसे में नए सिरे से टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन डीडीसीए ने मंगाए थे। आवेदन की मियाद शनिवार को खत्म होगी। ऐसे में शरणदीप सिंह ने इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। 

लीजेंड्स क्रिकेट लीग में आएंगे कोच के अवतार में नजर
शरणदीप जल्दी ही कोच के अवतार में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में नजर आने वाले हैं। शरणदीप सिंह ने भारत के लिए तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच खेले। बीसीसीआई के चयनकर्ता के रूप में शरणदीप का कार्यकाल पिछले साल जनवरी में भारत की ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीत के बाद समाप्त हो गया। 

निखिल चोपड़ा की अध्यक्षता वाली सीएसी करेगी कोच का चयन
दिल्ली क्रिकेट टीम के नए कोच का चयन पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी। जिसके दो अन्य सदस्य गुरशरण सिंह और रीमा मलहोत्रा हैं। 42 वर्षीय शरणदीप ने कोच पद के लिए आवेदन करने के बाद कहा, दिल्ली को लगातार विश्व स्तरीय खिलाड़ी देने के लिए जाना जाता है। लेकिन किन्हीं वजहों से टीम घरेलू क्रिकेट में लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। मैं दिल्ली की क्रिकेट को वापस उसके बेहतरीन दौर में ले जाना चाहता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर