हिटमैन के कोच से क्रिकेट के गुर सीख रहा है पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज का बेटा 

Thando Ntini: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी इन दिनों रोहित शर्मा के कोच दिनेश लाड से क्रिकेट के गुर सीख रहे हैं। 

 Thando-Ntini
थांडो एंटिनी( साभार क्रिकेट साउथ अफ्रीका)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुंबई में दिनेश लाड की अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं थांडो एंटिनी
  • पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज पेसर मखाया एंटिनी के हैं बेटे
  • 2 जून तक लाड की अकादमी में सीखेंगे क्रिकेट का पाठ

मुंबई: आमतौर पर देखा गया है कि भारतीय खिलाड़ी विदेशी कोचों से प्रशिक्षण लेने जाते हैं लेकिन अब भारतीय क्रिकेट की दशा दिशा बदल रही है और विदेशी खिलाड़ी भारतीय कोचों से प्रशिक्षण लेने आ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी इन दिनों भारत में हैं और दिनेश लाड से प्रशिक्षण ले रहे हैं। 

रोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर के कोच रहे हैं लाड 
दिनेश लाड भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के कोच हैं। बांए हाथ बल्लेबाज और दायें हाथ के गेंदबाज थांडो साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के लिए अंडर-19 विश्व कप में शिरकत कर चुके हैं। 21 वर्षीय थांडो ने साल 2018 में दक्षिण अफ्रीकी घरेलू क्रिकेट में टी20 और साल 2019 में प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए डेब्यू किया था। लेकिन अबतक वो अपने खेल की छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। 

घरेलू क्रिकेट में छाप नहीं छोड़ पाए हैं थांडो
वो अबतक खेले 14 प्रथम श्रेणी मैचों में केवल 32 विकेट अपने नाम कर सके हैं। वहीं इस दौरान 194 रन उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बनाए हैं। लिस्ट एक क्रिकेट में 17 मैच में थांडो 21 और टी20 में  16 विकेट अपने नाम कर पाए हैं। ऐसे में वो अपने खेल में सुधार के लिए दिनेश लाड की शरण में पहुंचे हैं और मुंबई के बोरीवली स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल में अभ्यास कर रहे हैं। 

दो जून तक लाड से प्रशिक्षण लेंगे थांडो
दिनेश लाड ने थांडो के उनकी अकादमी में अभ्यास करने के बारे में बताया, 'वह(थांडो) रेलवे टीम के मेरे एक छात्र के माध्यम से यहां आया है। मेरा छात्र लीजेंड्स टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की टीम में सहायक था और उसी ने मेरे बारे में मखाया को बताया। दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट का सत्र खत्म हो गया है और ऐसे में थांडो अपने खेल में सुधार के लिए यहां आया है। हमने बुधवार को अभ्यास शुरू किया है और मैंने उसकी कुछ खामियों को सुधारा है। वह दो जून तक यहां रहेगा।' लाड ने कहा कि वह थांडो से कोई फीस नहीं ले रहे हैं।

मखाया ने दक्षिण अफ्रीका के लिए किया शानदार प्रदर्शन 
थांडो के पिता मखाया एंटिनी दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ गेंदबाज रहे हैं। एटिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट, 173 वनडे और 10 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले और इस दौरान क्रमश: 390, 266 और 6 विकेट अपने नाम किए। आज भी उनका नाम दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाजों में शुमार है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर