IPL 2021: इन 4 धुरंधर खिलाड़ियों का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है !

Cricketers who might retire after IPL 2021: आईपीएल इतिहास में अपना एक अलग स्थान बनाने व कई यादगार पलों को देने वाले कुछ दिग्गज खिलाड़यों का ये अंतिम आईपीएल टूर्नामेंट हो सकता है।

IPL 2021
आईपीएल 2021 (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को आयोजित होगी जहां वो सभी खिलाड़ी बिकने के लिए उपलब्ध होंगे जिन्हें इस बार उनकी टीमों ने रिटेन नहीं किया या फिर वो किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का पिछला सीजन यूएई में हुआ था और वो भी बिना दर्शकों के, लेकिन पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार टूर्नामेंट भारत में ही होगा और दर्शकों के साथ। ऐसे में सभी की नजरें इस सीजन पर रहेंगी। हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ये अंतिम आईपीएल सीजन हो सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी

पिछले साल जब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया तो करोड़ों फैंस मायूस हो गए थे। हालांकि आईपीएल में धोनी नजर आए लेकिन यहां उनका व उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। अब टूर्नामेंट स्वदेश में लौट रहा है और कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी जो कि अब 39 साल के हो चुके हैं, वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आगामी सीजन में आईपीएल को घरेलू जमीन पर घरेलू फैंस के सामने अलविदा कह सकते हैं।

हरभजन सिंह

अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल 2020 शुरू होने से ठीक पहले वो स्वदेश लौट आए थे जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उनको रिटेन ना करने का फैसला लिया। अगर इस बार की नीलामी में उन्हें कोई टीम खरीदती है तो हो सकता है कि वो इस आईपीएल सीजन के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना चाहेंगे। भज्जी 40 वर्ष के हो चुके हैं।

अंबाती रायडू

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया था। अंबाती रायडू अब 35 साल के हो चुके हैं और शायद ही कोई टीम आगामी वर्षों में उनको रिटेन रखेगी। कयास यही लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2021 खेलकर वो क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह सकते हैं।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल 41 साल के हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलग हो चुके हैं और अब सिर्फ टी-20 लीग में खेलते हैं। आईपीएल में हर साल उनकी कुछ पारियां यादगार रहती आई हैं लेकिन अब वो भी इतने फिट नहीं हैं कि फील्डिंग में भरपूर योगदान दे पाएं। गेल किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े हुए हैं और इस सीजन वो फिर से खेलते दिख सकते हैं लेकिन अगले साल बड़ी नीलामी होने वाली है, ऐसे में उम्मीद यही है कि पंजाब उनको इस उम्र में आगे बरकरार नहीं रखेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर