हरभजन सिंह ने साझा किया अपने करियर का सबसे शर्मनाक पल, कहा-इससे बुरा नहीं हो सकता था

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में मैदान पर हुए शर्मनाक पल का खुलासा किया है। भज्जी ने कहा तब उन्हें लगा था इससे और कुछ नहीं हो सकता।

harbhajan Singh
हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच के दौरान हुआ था ये वाकया
  • पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे हरभजन
  • कहा इस वाकये से बुरा और कुछ नहीं हो सकता था

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के कारण उपजे विश्वव्यापी लॉकडाउन के बीच दुनियाभर के खिलाड़ी चैट शो या ऑनलाइन इंटरव्यू के जरिए खुद का और प्रशंसकों का मनोरंजन कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को क्रिकेट खिलाड़ियों के जीवन से जुड़े कई रोचक पहलुओं को जानने और किस्से सुनने का मौका मिल रहा है। 

ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी एक चैट शो के दौरान अपने करियर के सबसे शर्मनाक पल के बारे में बताया है। इंटरव्यू के दौरान हरभजन सिंह से पूछा कि क्या आपको उस खिलाड़ी का नाम याद है जिसने टी20 क्रिकेट में उन्हें पहली गेंद पर आउट किया था। भारत के दिग्गज स्पिनर रहे भज्जी ने उस खिलाड़ी का नाम लेते हुए कहा कि ये पल उनके करियर का सबसे शर्मनाक पल था। एक ऐसे खिलाड़ी ने उनका विकेट लिया था जिसे उसकी गेंदबाजी के लिए तो बिलकुल भी नहीं जाना जाता है।

हरभजन ने इस सवाल के जवाब में जिस खिलाड़ी का नाम लिया वो क्रिकेट इतिहास के सबसे महान विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाजों में से एक ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट थे। गिलक्रिस्ट ने अपने आईपीएल करियर के आखिरी मैच में गेंदबाजी करके सबको चौंका दिया था। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में वो ग्ल्वस छोड़ खुद गेंदबाजी करने उतर गए। ऐसे में उनके सामने हरभजन सिंह थे। टी20 क्रिकेट इतिहास में अपनी पहली गेंद पर ही गिलक्रिस्ट ने विकेट झटक लिया था और आउट होने वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह थे। 

उस पल को याद करते हुए हरभजन ने कहा कि जब मैंने गिली( गिलक्रिस्ट) को गेंद हाथ में लिए देखा तो सोचा कि इस ओवर में वो बहुत सारे रन बना सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भज्जी ने कहा इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता था। उन्होंने कहा, एडम गिलक्रिस्ट जब गेंदबाजी करने आए तो लगा कि मैं इस ओवर में बहुत रन बना सकता हूं। मैंने मैदान का आकार देखा तो लगा कि हर गेंद पर छक्का भी मैं जड़ सकता हूं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैं पहली ही गेंद पर फाइन लेग पर लपका गया। यह बेहद शर्मनाक था। इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता।'

हालांकि हरभजन ने यह भी कहा, ये संतोषजनक भी था कि उनकी वजह से गिली खुश थे। उन्होंने कहा, मैं उस खिलाड़ी की गेंद पर आउट हुआ था जिसने उससे पहले टी20 क्रिकेट क्या नेट्स में एक भी एक भी गेंद नहीं डाली थी। लेकिन मैंने उन्हें खुश कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में मैंने उन्हें कई बार आउट किया था। मुझे लगा कि ओके तुम भी खुश हो लो। 

हरभदजन ने कहा, उन्होंने गिलक्रिस्ट को टेस्ट करियर में 11 बार आउट किया। उन्होंने उस एक विकेट में उन 11 विकेटों के बराबर का जश्न मना लिया था। उन्होंने हर संभव तरीके से विकेट का जश्न मनाया। उसने गंगम डांस किया, उन्होंने कलाबाजी की। एक बार मुझे आउट करने के बाद उनके जेहन में 11 बार मेरी गेंदों पर आउट होने की याद ताजा हो गई थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर