जानिए बल्लेबाजी-गेंदबाजी के समय हार्दिक पांड्या के दिमाग में क्या चल रहा होता है? ऑलराउंडर ने खुद किया खुलासा

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया है कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी के समय उनके दिमाग में क्या चल रहा होता है? बता दें कि हार्दिक ने पांचवें टी20 में गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन किया था।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने कई मैचों में अपनी इस काबिलियत का लौहा मनवाया है। हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 में भी प्रभावी प्रदर्शन किया। उन्होंने न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी छाप छोड़ी। उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 17 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली और फिर गेंदबाजी के वक्त 4 ओवरों में 34 रन देकर 1 विकेट झटका। उन्होंने इयोन मॉर्गन (1) को अपना शिकार बनाया। वह पहले ओवर में कुछ महंगे साबित हुए लेकिन बाद में अच्छी गेंदबाजी की।

बल्लेबाजी-गेंदबाजी के समय क्या सोचते हैं? 

हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया है कि वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी के समय उनके दिमाग में क्या चल रहा होता है? पांचवें टी20 के बाद हार्दिक ने कहा, 'मैं गेंदबाजी में फाइन ट्यूनिंग पर काम कर रहा हूं लेकिन अंत में यह सोचना पड़ता है कि आपको किस तरह की गेंद फेंकनी है। यह थोड़ा मुश्किल है लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं। एक ऑलराउंडर के रूप में मैं जब बल्लेबाजी करने उतरता हूं तो बल्लेबाज की तरह और गेंदबाजी करते वक्त गेंदबाज की तरह ही सोचता हूं।' बता दें कि भारत ने पांचवें टी20 में 36 रन से जीत दर्ज की और सीरीज 3-2 से अपने कर ली। 

'हार्दिक का ध्यान अब टी20 विश्व कप पर है'

हार्दिक ने आगे कहा, 'टी20 विश्व कप को देखते हुए इस सीरीज में हमने कुछ बदलाव करने की कोशिश की और हम पहले बल्लेबाजी कर जीतना चाहते थे। पिच ने हमें अधिक बदलाव करने की इजाजत दी और यह सुनिश्चित किया कि बल्लेबाज अपने जोन पर नहीं खेल सकें।' हार्दिक ने कहा कि अब उनका ध्यान टी20 विश्व कप पर है और वह इसमें टीम के लिए गेंद और बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। टी20 विश्व कप का आयोजन नवम्बर में भारत में होना है। इससे पहले हार्दिक को आईपीएल के 14वें संस्करण में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर