चोटिल होने के बावजूद पांचवें एशेज टेस्ट में खेलने की इंग्लिश खिलाड़ी ने जताई इच्छा 

चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में चोट के बावजूद अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले बेन स्टोक्स ने पांचवें मैच में भी खेलने की इच्छा जताई है। 

Jonny-Bairstow-jose-buttler-ben-Stokes
जॉनी बेयर्स्टो जोस बटलर और बेन स्टोक्स 
मुख्य बातें
  • चौथे टेस्ट में गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे बेन स्टोक्स
  • सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में स्टोक्स ने जड़े थे अर्धशतक, मैच ड्रॉ कराने में रहा अहम योगदान
  • पांचवें टेस्ट में बतौर बल्लेबाज खेलने की स्टोक्स ने जताई इच्छा

होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। सीरीज के शुरुआती 3 मैच में जीत के साथ की ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया था। लेकिन इसके बाद सिडनी में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम शानदार वापसी करते हुए रोमांचक ढंग से ड्रॉ कराने में सफल रही। जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम एक विकेट नहीं हासिल कर सकी। 

इंग्लैंड की टीम अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों जोस बटलर, जॉनी बेयर्स्टो और बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बावजूद चौथी पारी में मजबूती से टिकी रही और मैच ड्रॉ कराने में सफल हुई। बेन स्टोक्स ने चोटिल होने के बावजूद सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेली। पहली पारी में उन्होंने 66 और दूसरी में 60 रन बनाए।

सिडनी की दोनों पारियों में स्टोक्स ने जड़ा अर्धशतक
मैच की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए वो चोटिल हो गए थे। उसके बाद वो मैच में एक भी गेंद नहीं फेंक पाए। चोट के बावजूद वो पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे और जॉनी बेयर्स्टो के साथ 128 रन साझेदारी पांचवें विकेट के लिए की इस दौरान उन्होंने 66 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 123 गेंद में 60 रन बनाए और मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। 

पांचवें टेस्ट में खेलने की स्टोक्स ने जताई इच्छा
चोट की वजह से स्टोक्स के पांचवें टेस्ट में खेलने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। लेकिन उन्होंने ब्रिटिश अखबार डेली मेल से कहा है कि वो चोटिल होने के बावजूद पांचवें एशेज टेस्ट में खेलना चाहते हैं। हालांकि उनका एकादश में शामिल होना उनकी रिकवरी पर निर्भर करता है।

स्टोक्स ने कहा, मैं चोट के बावजूद पांचवें टेस्ट में खेलना चाहता हूं। लेकिन टीम में बतौर बल्लेबाज मेरा शामिल होना साइट स्ट्रेन की चोट की रिकवरी पर निर्भर करता है। पांचवां टेस्ट 15 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा। 

अन्य खिलाड़ियों के खेलने पर भी संशय
चौथे टेस्ट के बाद कप्तान जो रूट ने जोस बटलर के चोट की वजह से स्वदेश लौटने का ऐलान कर दिया था। वहीं जॉनी बेयर्स्टो की के अंगूठे में चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। उनका भी पांचवें टेस्ट के लिए फिट होना मुश्किल नजर आ रहा है। सैम बिलिंग्स टेस्ट टीम से बतौर रिजर्व विकेटकीपर जुड़ चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर