आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 08, 2021 | 17:25 IST

ICC Player of the Month nominations: आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन पुरुष और तीन महिला क्रिकेटरों को नॉमिनेट किया गया है। लिस्ट में कोई भारतीय खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया।

Hayden Walsh
हेडन वाल्श जूनियर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ
  • शाकिब और मिशेल मार्श हुए नामित
  • हेली और फातिमा सना हईं नॉमिनेट

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिा के मिशेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वाल्श जूनियर को नामित किया है। महिला वर्ग के लिए आईसीसी ने विंडीज की हेली मैथ्यूज, पाकिस्तान की फातिमा सना और विंडीज की स्टेफानी टेलर के नाम नामित किए हैं।

शाकिब ने सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई

शाकिब ने पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश को सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। मार्श ने विंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। उन्होंने टी20 में 219 रन बनाए और आठ विकेट लिए थे। लेग स्पिनर हेडन ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेले जहां उन्होंने सात विकेट लिए। टी20 सीरीज में भी उन्होंने पांच मैचों में 12 विकेट लिए।

हेली मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया

हेली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा और दो विकेट भी लिए। हेली को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। फातिमा पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं जबकि कप्तान स्टेफानी ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से टीम को जीत दिलाने में योगदान निभाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर