T20 World Cup: 2022 तक टल सकता है आईसीसी टी20 विश्व कप, ICC कर सकता है ऐलान

ICC T20 World Cup 2020 might get postponed: अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित होने वाला टी20 विश्व कप अब स्थगित किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक अब ये 2022 में हो सकता है।

T20 World Cup 2020 might get postponed to 2022
T20 World Cup 2020 might get postponed to 2022  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टल सकता है आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 का आयोजन
  • इस साल अक्टूबर में खेला जाना था टी20 विश्व कप
  • सूत्रों से खबर, आईसीसी 28 मई को कर सकता है ऐलान

कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट जगत की सभी गतिविधियां भी ठप्प हैं। आईपीएल पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद सभी को इंतजार था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आगामी टी20 विश्व कप को लेकर क्या फैसला लेगा। अब सूत्रों से खबर आ रही है कि टी20 विश्व कप को 2022 तक टाला जा सकता है।

गुरुवार को आईसीसी की अहम बैठक होनी है जिसमें टी20 विश्व कप 2020 को लेकर फैसला लिया जाना है। इससे एक दिन पहले खबरें आई हैं कि टी20 विश्व कप को दो साल के लिए स्थगित किया जा सकता है। टी20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर होना है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के हालात सुधरे जरूर हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया लॉकडाउन को सख्ती से बरकरार रखना चाहता है। खासतौर पर विदेशी यात्रियों पर रोक जारी रह सकती है।

खबरों के मुताबिक ICC क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कर सकता है ये सवाल

  • क्‍या आपकी सरकार 16 देशों के सदस्‍यों को अक्‍टूबर में अपने देश में यात्रा करने की अनुमति देगी?
  • लॉकडाउन हटने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया में किस प्रकार के Quarantine नियम होंगे?
  • क्‍या आप उम्‍मीद करते हैं कि शीर्ष देश ऑस्‍ट्रेलिया आएंगे और बिना अभ्‍यास के इतना बड़ा टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार होंगे?
  • आपके देश में लॉकडाउन सितंबर तक है तो फिर आप टी20 विश्व कप की मेजबानी कर पाएंगे?

सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्य रहेंगे मौजूद

गुरुवार को होने वाली आईसीसी की ये अहम बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। आईसीसी टी20 विश्व कप के अलावा कुछ और मुद्दों पर भी चर्चा कर सकती है व फैसले ले सकती है, इसी को देखते हुए सभी क्रिकेट बोर्ड के अहम सदस्य इस बैठक से जुड़ेंगे। इसमें नियमों से जुड़े फैसले हो सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कोई बड़ा टूर्नामेंट हो पाएगा या नहीं। टी20 विश्व कप के अलावा कुछ देशों की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज भी निर्धारित हैं।

आईसीसी ने जारी किए हैं क्रिकेट बहाली के दिशानिर्देश

बेशक टी20 विश्व कप इस साल होता मुश्किल लग रहा है लेकिन कुछ ही दिन पहले आईसीसी ने महामारी के दौरान धीरे-धीरे खेल की बहाली के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे। जिसमें वे नियम बताए गए थे जिनका मौजूदा हालातों को देखते हुए पालन करना जरूरी है। यहां पढ़ें- आईसीसी के अहम दिशानिर्देश

ये भी पढ़ें- अब क्रिकेटर अभ्यास के दौरान नहीं जा पाएंगे शौचालय, अंपायर को नहीं सौंप सकते कैप

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर