आईसीसी ने जारी की नई टी20 रैंकिंग, केएल राहुल टॉप-3 में पहुंचे, विराट कोहली को भी हुआ फाएदा

KL Rahul and Virat Kohli T20I Ranking: भारतीय बल्लेबाजी केएल राहुल और विराट कोहली को आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में फाएदा हुआ है।

Virat Kohli KL Rahul
विराट कोहली और केएल राहुल।  |  तस्वीर साभार: AP

भारत और ऑस्ट्रेलिया की तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को नई रेंकिंग जारी की है। ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली को एक-एक स्थान ऊपर खिसक गए हैं। राहुल और कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में प्रभावी बैटिंग की थी, जिसका दोनों को फाएदा मिला है। विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल ने सीरीज में एक फिफ्टी के दम पर कुल 81 रन बनाए  जबकि भारतीय कप्तान कोहली ने एक अर्धशतकीय पारी की बदौलत तीन मैचों में 134 रन जुटाए।

राहुल 3 और कोहली नंबर-8 पर

केएल राहुल नंबर-3 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पछाड़कर इस स्थान पर कब्जा जमाया है। राहुल के 816 और फिंच के 808 अंक हैं। फिंच के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। मैक्सवेल (701) अब सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, विराट कोहली 8वें पाएदान पर आ गए हैं। वह पहले नौवें नंबर पर थे। उनके 697 अंक हैं। आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप-10 में सिर्फ दो ही भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं।  इंग्लैंड के डेविड मलान (915 अंक) टॉप पर हैं जबकि पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (871 अंक) दूसर स्थान पर हैं। 

टॉप में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं

आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जाम्पा (685 अंक) टॉप-5 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन (618) दो स्थान के फाएद से नंबर-10 पर आ गए हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के आदिल राशिद (नंबर-3), पाकिस्तान के इमाद वसीम (नंबर-8) और वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉट्रेल (नंबर-9) को भी फायदा हुआ है। वहीं, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान 736 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर राशिद के हमवत स्पिनर मुजीब-उर-रहमान हैं। बता दें कि टॉप-10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं है। भारत के वॉशिंगटन सुंदर (613) 11वें नंबर पर हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर