ICC U19 World Cup: ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को शर्मनाक शिकस्‍त देकर टूर्नामेंट से किया बाहर, सेमीफाइनल में की एंट्री

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 29, 2022 | 11:50 IST

Australia vs Pakistan, ICC U19 World Cup: ऑस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को 119 रन के विशाल अंतर से हराया।

australia beat pakistan
ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को हराया 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को 119 रन के विशाल अंतर से हराया
  • सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया का सामना भारत या बांग्‍लादेश में से किसी से होगा

नॉर्थ साउंड (एंटीगा): शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इंग्लैंड और अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

वहीं प्लेट सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने मेजबान वेस्टइंडीज को 82 रन से हराया जबकि युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 35 रन से मात दी। टीग वीली और कोरी मिलर के अर्धशतकों और कैंपबेल केलावे के 47 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 276 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तान की टीम 157 रन पर आउट हो गई।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जिसे केलावे और वीली ने गलत साबित कर दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी की।
कासिम अकरम ने केलावे को पवेलियन भेजा, लेकिन उसके बाद मिलर क्रीज पर आये जिन्होंने 64 रन की पारी खेली। मिलर और विली ने 101 रन की साझेदारी की। अवैस अली ने वीली को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया।

कप्तान कूपर कोनोली ने 33 और विलियम साल्जमैन ने 14 गेंद में 25 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तान ने पांचवें ओवर में 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिये। अब्दुल फसीह (28) और इरफान खान (27) ने टीम को संकट से निकालने की कोशिश की, लेकिन साल्जमैन ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी।

ऑस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से होगा। प्लेट वर्ग में यूएई का सामना अब जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा जबकि वेस्टइंडीज हारने वाली टीम से प्लेऑफ खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर