ICC Women's World Cup 2022: बारिश ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किलें, कठिन हुई सेमीफाइनल की राह 

ICC Women's World Cup 2022 Points Table: गुरुवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने और इंग्लैंड की पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत के बाद भारतीय महिला टीम के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन हो गई है।   

Indian-Women-Cricket-team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम( साभार BCCI Women)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीतना ही होगा द. अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला
  • पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत के बाद चौथे स्थान पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत पांचवें पायदान पर
  • वेस्टइंडीज-द. अफ्रीकी का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद सेमीफाइनल में पहुंचा द. अफ्रीका, तीसरे पायदान पर है वेस्टइंडीज

नई दिल्ली: मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए गुरुवार को सेमीफाइनल की राह और मुश्किल हो गई। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को खेला जा रहा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक आते ही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं गत विजेता इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से मात देकर अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को जिंदा रखा है। 

भारत के लिए करो या मरो का है मुकाबला
इन दो मैचों के नतीजतन भारतीय टीम अंक तालिका में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले को जीतना ही होगा। भारतीय टीम के फिलहाल 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ कुल 6 अंक हैं। इंग्लैंड की टीम का भी यही हाल है। इंग्लैंड का नेट रन रेट भारतीय टीम की तुलना में थोड़ा ज्यादा है। इंग्लैंड का नेट रन रेट 0.778 और भारत का 0.768 का है। ऐसे में अगर दोनों टीमों अपने आखिरी मुकाबले जीत लेती हैं तो दोनों सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। 

नेट रन रेट का भी रखना होगा ख्याल
अगर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा तो वेस्टइंडीज की टीम 7 मैच में 7 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर भारत और इंग्लैंड दोनों अपना आखिरी मुकाबला गंवा देती हैं तो सेमीफाइनल का रास्ता नेट रन रेट के दम पर तय होगा। ऐसे में भारतीय टीम को अपने आखिरी मुकाबले में नेट रन रेट का भी ख्याल रखना होगा। यह टीम की अंक तालिका में पोजीशन सेमीफाइनल में विरोधी टीम तय करेगा। 

पाकिस्तान को इंग्लैंड ने दी करारी मात
मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान को महज 105 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले लक्ष्य को 19.2 ओवर में 9 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। गेंदबाजी में कैथरीन ब्रंट और सोफी इकेलस्टोन ने 3-3 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में इंग्लैंड के लिए डेनियल व्याट ने नाबाज 76 और कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 24 रन बनाए। 

भारत की द. अफ्रीकी से इंग्लैंड की बांग्लादेश से है आखिरी भिड़ंत 
इंग्लैंड को अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ना है। ऐसे में उसकी राह भारत की तुलना में थोड़ी आसान होगी जिसे द. अफ्रीका से भिड़ना है। लेकिन भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसका मुकाबला टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला है। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसके सामने तस्वीर पूरी तरह साफ होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर