ICC ने किया अधिकारिक ऐलाान, टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई ओर ओमान में होगा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 29, 2021 | 16:42 IST

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जायेगा । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को यह घोषणा की ।

टी20 वर्ल्ड कप 2021,टी20 वर्ल्ड कप ,T20 World Cup 2020 venue, T20 World Cup 2020 date, BCCI, ICC, cricket news, ICC World Twenty20, T20 WC news,UAE , Oman
ICC World Twenty20 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जायेगा
  • एक दिन पहले बीसीसीआई ने संकेत दिया था कि टी20 विश्व कप भारत के बाहर खेला जायेगा
  • इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेगी जहां आठ क्वालीफायर होंगे

दुबई : कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जायेगा । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को यह घोषणा की । इससे एक दिन पहले बीसीसीआई ने संकेत दिया था कि टी20 विश्व कप भारत के बाहर खेला जायेगा ।

आईसीसी ने कहा कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का मेजबान रहेगा जो अब दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान पर 17 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 के बीच खेला जायेगा । टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें भाग लेंगी जो ओमान और यूएई में खेला जायेगा । इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेगी जहां आठ क्वालीफायर होंगे ।

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा । पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था । प्रारंभिक दौर में आठ टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है । टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जायेगा । आईसीसी सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता आईसीसी टी20 विश्व कप का सुरक्षित आयोजन करना है और वह भी मौजूदा कार्यक्रम के तहत ही ।

उन्होंने कहा  कि इस फैसले से हमें ऐसे देश में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर निश्चितता हो गई है जो पहले भी जैव सुरक्षित माहौल में बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है ।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी करके हमें खुशी होती लेकिन मौजूदा हालात में और विश्व चैम्पियनशिप के महत्व को देखते हुए बीसीसीआई यूएई और ओमान में इसकी मेजबानी करेगा ।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर